ब्रेकिंग
दिल्ली सीमा पर डटे किसानों को हटाने पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, CJI बोले- बात करके पूरा हो सकता है मकसद UP के अगले विधानसभा चुनाव में ओवैसी-केजरीवाल बिगाड़ सकते हैं विपक्ष का गणित सावधान! CM योगी का बदला मिजाज, अब कार से करेंगे किसी भी जिले का औचक निरीक्षण संसद का शीतकालीन सत्र नहीं चलाने पर भड़की प्रियंका गांधी पाक सेना ने राजौरी मे अग्रिम चौकियों पर गोलीबारी की संत बाबा राम सिंह की मौत पर कमलनाथ बोले- पता नहीं मोदी सरकार नींद से कब जागेगी गृह मंत्री के विरोध में उतरे पूर्व सांसद कंकर मुंजारे गिरफ्तार, फर्जी नक्सली मुठभेड़ को लेकर तनाव मोबाइल लूटने आए बदमाश को मेडिकल की छात्रा ने बड़ी बहादुरी से पकड़ा कांग्रेस बोलीं- जुबान पर आ ही गया सच, कमलनाथ सरकार गिराने में देश के PM का ही हाथ EC का कमलनाथ के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का आदेश, चुनाव में पैसे के गलत इस्तेमाल का आरोप

देश में अब तक करीब 64 लाख लोग हुए ठीक, रिकवरी दर में वृद्धि

नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस के नए मामलों में बीते कुछ दिनों से अब गिरावट नजर आ रही है। देश की कोरोना रिकवरी दर भी तेजी से बढ़ रही है, वहीं कोरोना से ठीक होने वाले लोगों का आंकड़ा भी अब बढ़कर 64 लाख के पास पहुंच गया है। बीते 24 घंटों में देश में कोरोना के 67 हजार से अधिक मामले आए हैं, वहीं मौत का आंकड़ा भी घटा है।

केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय(Ministry of Health and Family Welfare) के ताजा आंकड़ों के मुताबिक, देश में बीते 24 घंटों में कोरोना के 67,708 नए मामले सामने आए हैं। इस दौरान देश में 680 लोगों की कोरोना से मौत हुई है। भारत में कोरोना के कुल मामलों की बात करें तो अब तक 73 लाख 7 हजार 98 मामले सामने आ चुके हैं। इनमें से 63 लाख 83 हजार 442 लोग ठीक हो चुके हैं। देश में कोरोना के सक्रिय मामलों की संख्या 8 लाख 12 हजार 390 है। कोरोना से मौत का आंकड़ा बढ़कर 1 लाख 11 हजार 266 तक जा पहुंचा है

देश की कोरोना रिकवरी दर बढ़ी

देश में अब तक करीब 64 लाख लोग कोरोना से ठीक हो चुके हैं। बीते 24 घंटों में 81,514 लोग कोरोना से ठीक हुए हैं। देश की कोरोना रिकवरी दर फिलहाल 87.36% है। इसके साथ ही देश मे सक्रिय मामलों की संख्या भी तेजी से घट रही है। बीते 24 घंटों में देश में 14,486 सक्रिय मामले कम हुए है। कोरोना एक्टिव केस की दर 11.12% है। देश की कोरोना मृत्यु दर 1.52% है।

देश में अब तक 9 करोड़ से अधिक कोरोना टेस्ट

कोरोना के खिलाफ जंग में अचूक हथियार माने जाने वाले नमूनों की जांच के मामले में भारत ने एक और महत्वपूर्ण लक्ष्य हासिल किया है। अब तक नौ करोड़ से अधिक नमूनों की जांच की जा चुकी है। भारत से अधिक सिर्फ अमेरिका में भी 12 करोड़ टेस्ट किए गए हैं। भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (ICMR) के मुताबिक, देश में अब तक 9 करोड़ 12 लाख 26 हजार 305 कोरोना सैंपल टेस्ट हुए हैं। बीते 24 घंटों में 11 लाख 36 हजार 183 लोगों का टेस्ट हुआ है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.