ब्रेकिंग
दिल्ली सीमा पर डटे किसानों को हटाने पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, CJI बोले- बात करके पूरा हो सकता है मकसद UP के अगले विधानसभा चुनाव में ओवैसी-केजरीवाल बिगाड़ सकते हैं विपक्ष का गणित सावधान! CM योगी का बदला मिजाज, अब कार से करेंगे किसी भी जिले का औचक निरीक्षण संसद का शीतकालीन सत्र नहीं चलाने पर भड़की प्रियंका गांधी पाक सेना ने राजौरी मे अग्रिम चौकियों पर गोलीबारी की संत बाबा राम सिंह की मौत पर कमलनाथ बोले- पता नहीं मोदी सरकार नींद से कब जागेगी गृह मंत्री के विरोध में उतरे पूर्व सांसद कंकर मुंजारे गिरफ्तार, फर्जी नक्सली मुठभेड़ को लेकर तनाव मोबाइल लूटने आए बदमाश को मेडिकल की छात्रा ने बड़ी बहादुरी से पकड़ा कांग्रेस बोलीं- जुबान पर आ ही गया सच, कमलनाथ सरकार गिराने में देश के PM का ही हाथ EC का कमलनाथ के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का आदेश, चुनाव में पैसे के गलत इस्तेमाल का आरोप

महाराष्ट्र के मुंबई समेत कई इलाकों में दो दिन होगी भारी बारिश, रेड अलर्ट जारी

मुंबई। महाराष्ट्र के मुंबई समेत कई इलाकों में देर रात से बारिश का दौर शुरु हो गया है। मौसम विभाग के अनुसार महाराष्ट्र में निम्न दबाव क्षेत्र के कारण, कुछ स्थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा और कुछ जगहों पर हल्की और मध्यम वर्षा होगी। कोंकण, गोवा और महाराष्ट्र के तटीय और आसपास के इलाकों में भारी बारिश होगी और तटीय दक्षिण गुजरात में भी अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा होना की संभावना है। भारी बारिश को देखते हुए राष्ट्रीय आपदा राहत बल (NDRF) ने बुधवार को महाराष्ट्र में तैनात 3 टीमों को भेजा था, ये टीम सोलापुर, पुणे के इंदापुर और लातूर में तैनात की गयी है।

 सावित्रीबाई फुले पुणे विश्वविद्यालय ने भारी वर्षा की चेतावनी के कारण आज होने वाली ऑनलाइन और ऑफलाइन परीक्षाओं को स्थगित कर दिया है। संशोधित तारीख बाद में घोषित की जाएगी।

उत्तरी कोंकण के साथ मुंबई और ठाणे में भारी बारिश की आशंका को देखते हुए रेड अलर्ट जारी कर दिया है। रात को हुई तेज बारिश के कारण मुंबई के कुछ निचले इलाकों में पानी भर गया है, सायन पुलिस स्‍टेशन और किंग्‍स सर्कल के पास सड़कें पानी से लबालब हो गई हैं। गौरतलब है कि आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में भी भारी बारिश आफत बनकर बरस रही है।

दो दिन भारी बारिश की चेतावनी

मुंबई में रात से शुरु हुई भारी बारिश ने मुंबईवासियों की मुसीबत बढ़ा दी है। कोलाबा में अब तक 85 मिलीमीटर और सांताक्रूज में अब तक  66 मिमी बारिश हो चुकी है। मौसम विभाग ने राज्‍य में अगले 48 घंटे के लिए अलर्ट जारी किया है। मुंबई, ठाणे, पालघर में येलो अलर्ट जारी कर दिया गया है तो सिंधुदुर्ग, रत्नागिरी में रेड अलर्ट की चेतावनी दी गयी है।  मुंबई, ठाणे और रायगढ़ में 14 और 15 अक्‍टूबर को भारी बारिश की पूरी संभावना है। भारी बारिश की आशंका को देखते हुए पूरे महाराष्ट्र में यलो अलर्ट जारी कर दिया गया है। राज्‍य के रत्नागिरि, सिंधुदुर्ग, उस्मानाबाद, सोलापुर, लातूर और नांदेड़ जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

पुणे-सोलापुर हाइवे बंद 

पिछले 12 घंटों से लगातार हो रही बारिश के कारण पुणे के इंदापुर, निमगांव, केतकी और बिघवन में हालात बेकाबू हो रहे हैं। इंदापुर में अब तक 178 मिमी बारिश दर्ज की गई है। उजनी बांध से पानी छोड़े जाने की वजह से पुणे-सोलापुर हाईवे पानी से लबालब हो गया,  जिसकी वजह से हाइवे को बंद कर दिया गया है। पुणे के नीरा नरसिंहपुर मंदिर क्षेत्र में बाढ़ जैसी स्थिति पैदा हो गई है जिसकी वजह से प्रशासन और ग्राम सभा ने लोगों सावधान कर दिया है।

पुणे के कुछ हिस्सों में भारी वर्षा से सड़कों पर जलभराव हो गया है; श्रीमंत दगडूशेठ हलवाई गणपति मंदिर के पास का दृश्य

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.