ब्रेकिंग
दिल्ली सीमा पर डटे किसानों को हटाने पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, CJI बोले- बात करके पूरा हो सकता है मकसद UP के अगले विधानसभा चुनाव में ओवैसी-केजरीवाल बिगाड़ सकते हैं विपक्ष का गणित सावधान! CM योगी का बदला मिजाज, अब कार से करेंगे किसी भी जिले का औचक निरीक्षण संसद का शीतकालीन सत्र नहीं चलाने पर भड़की प्रियंका गांधी पाक सेना ने राजौरी मे अग्रिम चौकियों पर गोलीबारी की संत बाबा राम सिंह की मौत पर कमलनाथ बोले- पता नहीं मोदी सरकार नींद से कब जागेगी गृह मंत्री के विरोध में उतरे पूर्व सांसद कंकर मुंजारे गिरफ्तार, फर्जी नक्सली मुठभेड़ को लेकर तनाव मोबाइल लूटने आए बदमाश को मेडिकल की छात्रा ने बड़ी बहादुरी से पकड़ा कांग्रेस बोलीं- जुबान पर आ ही गया सच, कमलनाथ सरकार गिराने में देश के PM का ही हाथ EC का कमलनाथ के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का आदेश, चुनाव में पैसे के गलत इस्तेमाल का आरोप

Rahul Murder Case: किशोरी के सामने ही राहुल की हुई थी पिटाई, पुलिस के हाथ लगे CCTV फुटेज

नई दिल्ली। आदर्श नगर इलाके में बुधवार को पिटाई के बाद हुई राहुल राजपूत की मौत के मामले में कई अहम जानकारियां सामने आई हैं। शनिवार को जांच के दौरान तीन सीसीटीवी कैमरों की फुटेज पुलिस के हाथ लगी है। इनमें एक फुटेज में राहुल के साथ किशोरी व हमलावर दोनों नजर आ रहे हैं। फुटेज में किशोरी राहुल का हाथ पकड़कर चल रही है। साथ में कुछ लड़के भी नजर आ रहे है।

बताया जा रहा है कि ये वही लड़के हैं, जिन्होंने किशोरी के सामने ही राहुल को पीटा था। दिल्ली यूनिवर्सिटी (डीयू) के स्कूल ऑफ ओपन लर्निग (एसओएस) से बीए अंग्रेजी ऑनर्स की पढ़ाई कर रहे 19 वर्षीय राहुल की किशोरी के साथ दोस्ती थी। किशोरी के स्वजन इससे खफा थे। फुटेज में सात अक्टूबर (बुधवार) की शाम छह बजकर 53 मिनट का समय दिख रहा है। यह फुटेज घटना से कुछ देर पहले की है। इसके बाद किशोरी के सामने ही उसके भाई मुहम्मद राज, अफरोज व उसके रिश्तेदारों ने राहुल की लात-घूंसों से जमकर पिटाई की थी। जिससे उनकी आंत फट गई और इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई थी

इस फुटेज के सामने आने के बाद आदर्श नगर थाना पुलिस अब किशोरी से घटनाक्रम के बारे में पूछताछ करने की तैयारी कर रही है। पुलिस सूत्रों के अनुसार, वारदात से कुछ देर पूर्व राहुल ने अपने घर वालों को कहा था कि दो बच्चों को ट्यूशन पढ़ाने का प्रस्ताव आया है। ऐसे में वह बातचीत करने जा रहा है। लेकिन, जांच में यह बात सामने आई है कि वारदात के समय राहुल व किशोरी दोनों साथ ही थे। चूंकि शाम हो जाने के बाद भी किशोरी जहांगीरपुरी स्थित अपने घर नहीं पहुंची तो उसके मोबाइल फोन पर उसके भाई मुहम्मद राज का फोन आया था। इसके बाद ही उसके भाई व रिश्तेदार किशोरी को खोजते हुए आदर्श नगर इलाके में पहुंचे थे। किशोरी के घर वाले पहले भी राहुल को जान से मारने की धमकी दे चुके थे।

किशोरी ने राहुल को बचाने की कोशिश की थी

वहीं समाचार एजेंसी पीटीआइ ने पीड़ित परिवार के हवाले से बताया कि वारदात के दौरान किशोरी मौके पर मौजूद थी। जब राहुल की पिटाई हो रही थी तब वह बचाने की कोशिश भी की थी।

सीसीटीवी फुटेज में सामने आयी ये जानकारी

बताया जाता है कि जब मुहम्मद राज व उसके रिश्तेदार वहां पहुंचे तो दोनों को एक साथ देखकर काफी गुस्से में आ गए। राहुल के साथ उनकी तीखी नोकझोंक हुई। उन्होंने किशोरी को भी काफी भला-बुरा कहा था। इसके बाद किशोरी राहुल को लेकर वहां से चल पड़ी, जिसकी सीसीटीवी फुटेज भी है। आरोपित भी उनके पीछे-पीछे चल पड़े और कुछ दूर आगे जाते ही उन्होंने राहुल को बुरी तरीके से पीटना शुरू कर दिया था। बताया जाता है कि पिटाई के क्रम के दौरान ही उन्होंने किशोरी को भी धमकी देकर वहां से भगा दिया था। यही कारण है कि उसने वारदात के बाद अपने परिवार के साथ रहने से इन्कार कर दिया। जिसके चलते उसे नारी निकेतन में रखा गया है

फुटेज में पिटाई के बाद घर लौटते हुए दिखाई दिए राहुल

इसके अलावा दूसरी फुटेज शाम छह बजकर 46 मिनट की है। जिसमें राहुल पैदल चल रहे हैं और किशोरी भी उनके आगे कंधे पर बैग लटकाये चलते हुए नजर आ रही है और कुछ दूर आगे चलकर दोनों सड़क किनारे आपस में मिलते हैं। जबकि तीसरी फुटेज शाम सात बजकर 12 मिनट की है, जिसमें राहुल अकेले ही पैदल घर की ओर लौटते हुए दिखाई दे रहे हैं। इस फुटेज से पहले ही राहुल की पिटाई करने की बात कही जा रही है। बता दें कि घर आने के बाद देर रात राहुल की तबीयत बिगड़ी तो उन्हें स्वजन अस्प्ताल ले गए थे।

डीसीपी विजयंता आर्या ने बताया कि इस मामले की सूचना पुलिस को देर रात करीब 12 बजे तब मिली थी, जब राहुल को उनके स्वजन बाबू जगजीवन राम अस्पताल लेकर गए। वहां उनकी इलाज के दौरान मौत हो गई। पुलिस अभी और सीसीटीवी कैमरों के फुटेज की जांच कर रही है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.