ब्रेकिंग
दिल्ली सीमा पर डटे किसानों को हटाने पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, CJI बोले- बात करके पूरा हो सकता है मकसद UP के अगले विधानसभा चुनाव में ओवैसी-केजरीवाल बिगाड़ सकते हैं विपक्ष का गणित सावधान! CM योगी का बदला मिजाज, अब कार से करेंगे किसी भी जिले का औचक निरीक्षण संसद का शीतकालीन सत्र नहीं चलाने पर भड़की प्रियंका गांधी पाक सेना ने राजौरी मे अग्रिम चौकियों पर गोलीबारी की संत बाबा राम सिंह की मौत पर कमलनाथ बोले- पता नहीं मोदी सरकार नींद से कब जागेगी गृह मंत्री के विरोध में उतरे पूर्व सांसद कंकर मुंजारे गिरफ्तार, फर्जी नक्सली मुठभेड़ को लेकर तनाव मोबाइल लूटने आए बदमाश को मेडिकल की छात्रा ने बड़ी बहादुरी से पकड़ा कांग्रेस बोलीं- जुबान पर आ ही गया सच, कमलनाथ सरकार गिराने में देश के PM का ही हाथ EC का कमलनाथ के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का आदेश, चुनाव में पैसे के गलत इस्तेमाल का आरोप

Goa Gas Leak: गोवा में एक फैक्ट्री में अमोनिया गैस लीक होने से हादसा, एक मजदूर की मौत

पणजी।  गोवा में एक फैक्ट्री में अमोनिया गैस लीक होने से हादसा हो गया है। इस घटना में एक मजदूर की मौत हो गई जबकि चार अन्य मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गए। पुलिस ने शनिवार को बताया कि दक्षिण गोवा में कुनकोलिम औद्योगिक एस्टेट में प्रसंस्करण इकाई में सीफ़ूड में अमोनिया गैस का रिसाव हुआ, जिससे यह हुई। पुलिस के मुताबिक यह घटना शुक्रवार की तड़के हुई।

एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि संयंत्र के परिसर में अमोनिया गैस लीक हो गया और इसकी वजह से एक मजदूर की मौत हो गई। इस घटना में चार अन्य को एक अस्पताल में भर्ती किया गया है जहां उनका वर्तमान में इलाज चल रहा है। पुलिस ने बताया कि घटना तब हुई जब मजदूर सो रहे थे।

पुलिस ने बताया कि घटना तब हुई जब मजदूर सो रहे थे। इस बीच, गोवा औद्योगिक विकास निगम(GIDC), जो औद्योगिक संपदा का प्रबंधन करता है, उन्होंने कहा है कि वह इस घटना की जांच करेंगे। जीआईडीसी के अध्यक्ष ग्लेन टिक्लो ने कहा कि फैक्ट्री की स्थिति को लेकर पहले एक नोटिस कारखाना प्रबंधन को जारी किया किया गया था, लेकिन इस पर फैक्ट्री ने कार्रवाई करने से इनकार कर दिया था। उन्होंने कहा कि हम घटना की जांच कर रहे हैं।

विशाखापट्टनम गैस लीक हादसा

विशाखापत्तनम में गैस लीक का मामला 7 मई को सामने आया था। इस गैस लीक हादसे में 12 लोगों की मौत हो गई थी। इस हादसे में आसपास के गांवों के हजार से ज्यादा लोग प्रभावित हुए थे। करीब दो दर्जन लोगों की हालत गंभीर थी। कृत्रिम रबर बनाने में इस्तेमाल होने वाली गैस स्टीरीन के प्रभाव में आने से लोगों को सांस लेने में दिक्कत का सामना करना पड़ा। यह हादसा तड़के ढाई बजे के करीब हुआ था, जब लोग सो रहे थे और वे इस गैस के प्रभाव में आ गए।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.