ब्रेकिंग
दिल्ली सीमा पर डटे किसानों को हटाने पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, CJI बोले- बात करके पूरा हो सकता है मकसद UP के अगले विधानसभा चुनाव में ओवैसी-केजरीवाल बिगाड़ सकते हैं विपक्ष का गणित सावधान! CM योगी का बदला मिजाज, अब कार से करेंगे किसी भी जिले का औचक निरीक्षण संसद का शीतकालीन सत्र नहीं चलाने पर भड़की प्रियंका गांधी पाक सेना ने राजौरी मे अग्रिम चौकियों पर गोलीबारी की संत बाबा राम सिंह की मौत पर कमलनाथ बोले- पता नहीं मोदी सरकार नींद से कब जागेगी गृह मंत्री के विरोध में उतरे पूर्व सांसद कंकर मुंजारे गिरफ्तार, फर्जी नक्सली मुठभेड़ को लेकर तनाव मोबाइल लूटने आए बदमाश को मेडिकल की छात्रा ने बड़ी बहादुरी से पकड़ा कांग्रेस बोलीं- जुबान पर आ ही गया सच, कमलनाथ सरकार गिराने में देश के PM का ही हाथ EC का कमलनाथ के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का आदेश, चुनाव में पैसे के गलत इस्तेमाल का आरोप

IPL 2020 के मिड सीजन में ट्रांसफर हो सकते हैं ये दिग्गज खिलाड़ी, ये है हर टीम की लिस्ट

नई दिल्ली। IPL 2020 mid-season transfer: यूएई की सरजमीं पर आइपीएल के 13वें सीजन का रोमांच जारी है। गुरुवार 8 अक्टूबर की दोपहर तक आइपीएल 2020 के कुल 21 मैच खेले जा चुके हैं। अब आइपीएल के सीजन में वो घड़ी भी आने वाली है, जब खिलाड़ी एक टीम से दूसरी टीम में जा सकते हैं। खुद बीसीसीआइ ने ये नियम बनाए हुए हैं कि आइपीएल के मिड-सीजन में आप खिलाड़ियों की अदला-बदली कर सकते हैं।

टीम संयोजन को देखते हुए आइपीएल की फ्रेंचाइजियां दूसरी टीमों से खिलाड़ियों को अपने साथ जोड़ सकती हैं। पहले बीसीसीआइ का नियम था, जो अनकैप्ड प्लेयर(जिसने आइपीएल के नए सीजन का एक भी मैच नहीं खेला) उस खिलाड़ी को दूसरी टीम में जा सकता है, लेकिन इस बार बीसीसीआइ ने नियमों में ढील देते हुए कहा है कि जो खिलाड़ी एक या दो मैच भी खेल चुका है वो भी अगर दूसरी टीम में जाना चाहे तो जा सकता है।

क्या है IPL मिड-सीजन ट्रांसफर

BCCI ने सभी 8 फ्रेंचाइजियों को अनुमति दी है कि जो कैप्ड और अनकैप्ड खिलाड़ी किसी दूसरी टीम में जाना चाहते हैं तो नियमों के तहत जा सकते हैं। इससे पहले सिर्फ अनकैप्ड खिलाड़ियों को ही ट्रांसफर की अनुमति थी। दिसंबर 2019 में हुई आइपीएल की पिछली नीलामी के बाद इस स्थानान्तरण की कीमत को पर्स बैलेंस से नहीं लगाया जाएगा।

कौन सा खिलाड़ी है ट्रांसफर के योग्य

जो खिलाड़ी किसी फ्रेंचाइजी के लिए आइपीएल 2020 में एक भी मैच नहीं खेला हो या फिर दो या दो से कम मैच खेला हो, वो खिलाड़ी ट्रांसफर के योग्य है।

कब होगा मिड सीजन ट्रांसफर

IPL की हर टीम को लीग फेज में 14-14 मैच खेलने हैं। ऐसे में मिड सीजन ट्रांसफर विंडो 7-7 मैच खेलने के बाद खुल जाएगी। अभी तक की बात करें तो सिर्फ दो ही टीमों ने 6-6 मैच खेले हैं। बाकी टीमों को अभी कुछ मैच खेलने हैं।

ये हैं वो खिलाड़ी जो ट्रांसफर हो सकते हैं

मुंबई इंडियंसः आदित्य तारे, धवल कुलकर्णी, जयंत यादव, शेरफन रदरफोर्ड, मिचेल मैक्लेनघन, क्रिस लिन, मोहसिन खान, दिग्विजय देशमुख और प्रिस बलवंत राय। इनमें से किसी खिलाड़ी को मौका नहीं मिला है। सौरभ तिवारी भी ट्रांसफर लेने के योग्य हैं, क्योंकि उन्होंने दो मैच खेले हैं।

दिल्ली कैपिटल्स: अजिंक्य रहाणे, आवेश खान, हर्शल पटेल, इशांत शर्मा, कीमो पॉल, संदीप लामिछाने, एलेक्स कैरी, ललित यादव, डैनियल सैम्स, तुषार देशपांडे और मोहित शर्मा। आवेश खान, हर्शल पटेल, इशांत शर्मा और मोहित शर्मा एक या दो-दो मैच खेल चुके हैं।

किंग्स इलेवन पंजाबः अर्शदीप सिंह, दर्शन नालकंडे, हर्दूस विल्जोन, क्रिस गेल, हरप्रीत ब्रार, जे सुचिथ, मुजीब उर रहमान, मुरुगन अश्विन, दीपक हुड्डा, इशान पोरेल, क्रिस जॉर्डन, सिमरन सिंह और तजिंदर सिंह। इनमें से हरप्रीत ब्रार, अश्विन और जॉर्डन ने एक या दो मैच खेले हैं।

चेन्नई सुपर किंग्स: रितुराज गायकवाड़, मोनू कुमार, आर साई किशोर, केएम आसिफ, कर्ण शर्मा, नारायनन जगदीशन, इमरान ताहिर, मिचेल सैंटनर और जोश हेजलवुड। इनमें से रितुराज ने 2 और कर्ण शर्मा और हेजलवुड ने एक-एक मैच खेला है।

कोलकाता नाइट राइडर्स: प्रसिद्ध कृष्णा, रिंकू सिंह, संदीप वॉरियर, सिद्धेश लाड, क्रिस ग्रीन, एम सिद्धार्थ, टॉम बैंटन, लॉकी फर्ग्सन और निखिल नाइक। इनमें से सिर्फ संदीप वॉरियर और निखिल ने एक-एक मैच खेला है।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोरः पार्थिव पेटल, पवन नेगी, उमेश यादव, डेल स्टेन, शाहबाज अहमद और पवन देशपांडे। ये खिलाड़ी ट्रांसफर लेने के योग्य हैं।

सनराइजर्स हैदराबाद: बसिल थंपी, बिली स्टैनलेक, मोहम्मद नबी, संदीप शर्मा, शहबाज नदीम, श्रीवत्स गोस्वामी, सिद्धार्थ कौल, रिद्धिमान साहा, विजय शंकर, विराट सिंह, बावंका संदीप, फैबियन ऐलन और संजय यादव। इनमें से कुछ खिलाड़ियों ने एक या दो मैच खेले हैं।

राजस्थान रॉयल्सः मयंक मार्कंडे, मनन वोहरा, शशांक सिंह, वरुण आरोन, ओशेन थॉमस, अनिरुद्ध जोशी, एंड्रयू टाय, आकाश सिंह और अनुज रावत। इनमें से किसी खिलाड़ी को मौका नहीं मिला है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.