ब्रेकिंग
दिल्ली सीमा पर डटे किसानों को हटाने पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, CJI बोले- बात करके पूरा हो सकता है मकसद UP के अगले विधानसभा चुनाव में ओवैसी-केजरीवाल बिगाड़ सकते हैं विपक्ष का गणित सावधान! CM योगी का बदला मिजाज, अब कार से करेंगे किसी भी जिले का औचक निरीक्षण संसद का शीतकालीन सत्र नहीं चलाने पर भड़की प्रियंका गांधी पाक सेना ने राजौरी मे अग्रिम चौकियों पर गोलीबारी की संत बाबा राम सिंह की मौत पर कमलनाथ बोले- पता नहीं मोदी सरकार नींद से कब जागेगी गृह मंत्री के विरोध में उतरे पूर्व सांसद कंकर मुंजारे गिरफ्तार, फर्जी नक्सली मुठभेड़ को लेकर तनाव मोबाइल लूटने आए बदमाश को मेडिकल की छात्रा ने बड़ी बहादुरी से पकड़ा कांग्रेस बोलीं- जुबान पर आ ही गया सच, कमलनाथ सरकार गिराने में देश के PM का ही हाथ EC का कमलनाथ के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का आदेश, चुनाव में पैसे के गलत इस्तेमाल का आरोप

Bihar Election 2020: तेज प्रताप यादव का महुआ से टिकट कटा, मुकेश बने राजद प्रत्याशी

पटना। महुआ विधानसभा क्षेत्र से राजद ने मुकेश रोशन को प्रत्याशी बनाया है। दूसरे चरण की इस सीट से पिछली बार तेज प्रताप यादव ने चुनाव जीता था। अबकी उनका हसनपुर से चुनाव लडऩा तय है। मुकेश को बुधवार की देर रात राजद की ओर से सिंबल थमा दिया गया है। बता दें कि पत्‍नी ऐश्‍वर्या राय के महुआ से चुनाव लड़ने की सुगबुगाहट के बीच तेज प्रताप यादव ने महुआ सीट छोड़ने और हसनपुर से चुनाव लड़ने की घोषणा की थी। वे हसनपुर में लगातार सक्रिय भी हैं। श्‍वसुर चंद्रिका यादव ने संकेत दिए थे कि ऐश्‍वर्या महुआ या हसनपुर सीट से चुनाव लड़ सकती हैं। विदित हो कि तेजप्रताप यादव ने ऐश्‍वर्या राय से शादी के छह महीने बाद ही तलाक की अर्जी दाखिल कर दी थी। अदालत में दोनों का तलाक का केस चल रहा है।

यहां भी कड़ा मुकाबला

दिलचस्प बात यह कि जदयू ने महुआ से राजद के पूर्व मंत्री मो. इलियास हुसैन की बेटी आस्मा परवीन को प्रत्याशी बनाया है। आस्मा पेशे से डॉक्टर हैं और कई वर्षों से राजद में सक्रिय थीं। किंतु बाद में उन्होंने जदयू का दामन थाम लिया।

महुआ को सुरक्षित सीट माना जाता

राजद प्रत्याशी मुकेश ट्रांसपोर्ट व्यवसायी हैं। काफी दिनों से राजद से टिकट के लिए आशान्वित थे। पहले उन्हें हाजीपुर से टिकट का भरोसा दिया गया था। किंतु बाद में बदले हालात में वहां से देवकुमार चौरसिया का नाम तय किया गया। इसके बाद मुकेश को महनार से टिकट मिलने की उम्मीद थी। इसके लिए वह प्रयासरत भी थे। किंतु राजद में पूर्व सासंद रामा सिंह की इंट्री के बाद मुकेश को महुआ से प्रत्याशी बना दिया गया। राजद के वोट बैंक के लिहाज से महुआ को बेहद सुरक्षित सीट माना जाता है। यहां मुस्लिम और यादव वोटरों की अच्छी तादाद है। इसीलिए लालू प्रसाद ने पिछली बार यहां से तेज प्रताप को प्रत्याशी बनाया था, जिनका मुकाबला जदयू के डॉ. रवींद्र राय से था।

राजद ने दूसरे चरण के प्रत्याशियों को भी सिंबल देना शुरू कर दिया है। बुधवार को छह प्रत्याशियों को सिंबल दिए गए हैं।

क्षेत्र – प्रत्याशी

महुआ – मुकेश रोशन

मनेर – भाई वीरेंद्र

बरौली से रियाजुल हक राजू

बैकुंठपुर – प्रेम शंकर यादव

फतुहा – रामानंद यादव

हिलसा – शक्ति सिंह यादव

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.