ब्रेकिंग
दिल्ली सीमा पर डटे किसानों को हटाने पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, CJI बोले- बात करके पूरा हो सकता है मकसद UP के अगले विधानसभा चुनाव में ओवैसी-केजरीवाल बिगाड़ सकते हैं विपक्ष का गणित सावधान! CM योगी का बदला मिजाज, अब कार से करेंगे किसी भी जिले का औचक निरीक्षण संसद का शीतकालीन सत्र नहीं चलाने पर भड़की प्रियंका गांधी पाक सेना ने राजौरी मे अग्रिम चौकियों पर गोलीबारी की संत बाबा राम सिंह की मौत पर कमलनाथ बोले- पता नहीं मोदी सरकार नींद से कब जागेगी गृह मंत्री के विरोध में उतरे पूर्व सांसद कंकर मुंजारे गिरफ्तार, फर्जी नक्सली मुठभेड़ को लेकर तनाव मोबाइल लूटने आए बदमाश को मेडिकल की छात्रा ने बड़ी बहादुरी से पकड़ा कांग्रेस बोलीं- जुबान पर आ ही गया सच, कमलनाथ सरकार गिराने में देश के PM का ही हाथ EC का कमलनाथ के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का आदेश, चुनाव में पैसे के गलत इस्तेमाल का आरोप

पूर्व भारतीय कोच और नेहरा ने लगाई रिषभ पंत के नाम पर मोहर, बतौर विकेटकीपर पहली पसंद

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और दिग्गज विकेटकीपर महेंद्र सिंह ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी है। अब तक उनकी जगह लेने वाले विकल्प को तैयार किया जा रहा था लेकिन अब इसपर फैसला करना है क्योंकि धौनी मैदान पर नहीं उतर पाएंगे। वैसे क्रिकेट के दूरी बना चुके इस दिग्गज की जगह रिषभ पंत को लगातार मौका दिया जा रहा है। पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा और पूर्व बल्लेबाजी कोच संजय बांगड़ भी पंत को ही धौनी का विकल्प मानते हैं।

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व बल्लेबाज कोच संजय बांगड़ ने रिषभ पंत को एमएस धौनी को सही विकल्प बताया। स्टार स्पोर्ट्स के शो क्रिकेट कनेक्टेड पर बात करते हुए उन्होंने ऐसा सोचने के पीछे की वजह भी बताई। उनका यह मानना है कि बाएं हाथ का बल्लेबाज होने की वजह से पंत अगर टीम में रहेंगे तो इसका काफी फायदा होगा

बांगड़ ने कहा, “विकेटकीपिंग के लिहाज से मुझे लगता है यह रिषभ पंत होंगे। मुझे लगता है कि जिस तरह से इस आइपीएल में उन्होंने शुरुआत की है, मेरे हिसाब से तो एक बाएं हाथ का विकल्प होना टीम इंडिया के लिए बहुत ही अच्छा रहेगा क्योंकि जब मिडिल आर्डर में बल्लेबाजी की बात आएगी तो दाएं हाथ के बल्लेबाज के साथ इससे टीम का संतुलन बनाने में काफी मदद मिलेगी।”

आशीष नेहरा ने इससे पहले इसी शो पर कहा, “यह सबकुछ इस बात पर निर्भर करता है कि हम किस फॉर्मेट के बारे में बात कर रहे हैं। अगर हम टेस्ट के बारे में बोल रहे हैं और आप विकेटकीपर चुनना चाहते हैं तो आपको कोच और कप्तान की मानसिकता के बारे में भी सोचना होगा। मैं संजय बांगड़ के साथ पूरी तरह से सहमत हूं, मुझे तो लगता है कि उनको रिषभ पंत के साथ ही आगे बढ़ना चाहिए। पंत का ही समर्थन करना चाहिए हर एक खिलाड़ी को साथ की जरूरत पड़ती है जब वह इंटरनेशनल क्रिकेट में आता है।”

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.