ब्रेकिंग
दिल्ली सीमा पर डटे किसानों को हटाने पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, CJI बोले- बात करके पूरा हो सकता है मकसद UP के अगले विधानसभा चुनाव में ओवैसी-केजरीवाल बिगाड़ सकते हैं विपक्ष का गणित सावधान! CM योगी का बदला मिजाज, अब कार से करेंगे किसी भी जिले का औचक निरीक्षण संसद का शीतकालीन सत्र नहीं चलाने पर भड़की प्रियंका गांधी पाक सेना ने राजौरी मे अग्रिम चौकियों पर गोलीबारी की संत बाबा राम सिंह की मौत पर कमलनाथ बोले- पता नहीं मोदी सरकार नींद से कब जागेगी गृह मंत्री के विरोध में उतरे पूर्व सांसद कंकर मुंजारे गिरफ्तार, फर्जी नक्सली मुठभेड़ को लेकर तनाव मोबाइल लूटने आए बदमाश को मेडिकल की छात्रा ने बड़ी बहादुरी से पकड़ा कांग्रेस बोलीं- जुबान पर आ ही गया सच, कमलनाथ सरकार गिराने में देश के PM का ही हाथ EC का कमलनाथ के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का आदेश, चुनाव में पैसे के गलत इस्तेमाल का आरोप

बाबरी केस:जज सुना रहे थे फैसला, बेटी का हाथ थामे दिखे आडवाणी…बरी होने पर बोले-जय श्रीराम

अयोध्या में बाबरी मस्जिद ढहाए जाने के मामले में बुधवार को सीबीआई की विशेष अदालत ने लाल कृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी समेत सभी 32 आरोपी बरी हो गए हैं। वहीं सीबीआई कोर्ट के जज जब ऐतिहासिक फैसला सुना रहे थे तब आडवाणी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मौजूद हुए। इस दौरान आडवाणी अपनी बेटी का हाथ थामे नजर आए। वहीं कोर्ट का फैसला आने के बाद आडवाणी ने खुशी जाहिर की और जय श्रीराम का नारा लगाया। फैसले के बाद आडवाणी अपने घर से बाहर आए और मीडिया से बात करते हुए कहा कि आज हम सबके लिए खुशी का दिन है। आखिरकार सच की जीत हुई। बता दें कि बढ़ती उम्र के कारण आडवाणी कोर्ट में शामिल नहीं हुए। वे अपने घर से वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए सुनवाई में शामिल हुए।

वहीं कोर्ट का फैसला आने के बाद भाजपा में खुशी की लहर है। भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने अपने वरिष्ठ नेता को बधाई दी है। वहीं, कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद आडवाणी के घर पहुंचे हैं। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि देर से ही सही पर न्याय की जीत हुई। 6 दिसंबर 1992 को बाबरी मस्जिद गिरने के बाद फैजाबाद में दो FIR दर्ज कराई गई थी। अयोध्या में 6 दिसंबर 1992 को बाबरी मस्जिद का विवादित ढांचा गिराए जाने के मामले में एफआईआर दर्ज कराई गई थी जिसमें लालकृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी, मध्य प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती, यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह महंत नृत्य गोपाल दास, साध्वी ऋतंभरा, रामविलास वेदांती, धरम दास, सतीश प्रधान, चंपत राय, पवन कुमार पांडेय समेत  कुल 49 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज हुई थी, इनमें से 17 का निधन हो चुका है और 32 पर सुनवाई चल रही थी।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.