ब्रेकिंग
दिल्ली सीमा पर डटे किसानों को हटाने पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, CJI बोले- बात करके पूरा हो सकता है मकसद UP के अगले विधानसभा चुनाव में ओवैसी-केजरीवाल बिगाड़ सकते हैं विपक्ष का गणित सावधान! CM योगी का बदला मिजाज, अब कार से करेंगे किसी भी जिले का औचक निरीक्षण संसद का शीतकालीन सत्र नहीं चलाने पर भड़की प्रियंका गांधी पाक सेना ने राजौरी मे अग्रिम चौकियों पर गोलीबारी की संत बाबा राम सिंह की मौत पर कमलनाथ बोले- पता नहीं मोदी सरकार नींद से कब जागेगी गृह मंत्री के विरोध में उतरे पूर्व सांसद कंकर मुंजारे गिरफ्तार, फर्जी नक्सली मुठभेड़ को लेकर तनाव मोबाइल लूटने आए बदमाश को मेडिकल की छात्रा ने बड़ी बहादुरी से पकड़ा कांग्रेस बोलीं- जुबान पर आ ही गया सच, कमलनाथ सरकार गिराने में देश के PM का ही हाथ EC का कमलनाथ के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का आदेश, चुनाव में पैसे के गलत इस्तेमाल का आरोप

Whatsapp पर आपको किसी ने कर दिया है ब्लॉक, तो ऐसे करें उसे मैसेज

नई दिल्ली। अगर आपको आपके किसी मित्र या फिर परिवार के सदस्य ने Whatsapp पर किसी कारणवश ब्लॉक कर दिया है, तो परेशान होने की बिल्कुल भी जरूरत नहीं है। आज हम आपको यहां एक ऐसा तरीका बताएंगे, जिससे जरिए आप उस यूजर को मैसेज कर सकेंगे, जिसने आपको ब्लॉक किया है। तो आइए जानते हैं इस खास व्हाट्सएप ट्रिक के बारे में…

ऐसे करें मैसेज

  • Whatsapp पर ब्लॉक करने वाले यूजर को मैसेज भेजने के लिए आपको अपने और उसके कॉमन दोस्त या परिवार के सदस्य की सहायता लेनी होगी।
  • आपको अपने कॉमन मित्र या परिवार के सदस्य से एक व्हाट्सएप ग्रुप बनाने के लिए कहना होगा, जिसमें वह खुद के साथ-साथ आपको और उस यूजर को एड करेगा, जिसने आपको ब्लॉक किया है।
  • इसके बाद आपका कॉमन मित्र या परिवार का सदस्य ग्रुप को छोड़ देगा। अब इस ग्रुप में आप और वो यूजर रह जाएंगे, जिसने आपको ब्लॉक किया है।
  • अब आप इस ग्रुप में मैसेज भेजकर ब्लॉक करने वाले मित्र या परिवार के सदस्य से बात कर सकते हैं।

Whatsapp के प्लेटफॉर्म पर जल्द आने वाले हैं नए फीचर

पिछले दिनों सामने आई रिपोर्ट में जानकारी दी गई थी कि WhatsApp जल्द ही v2.20.196.8 बीटा वर्जन रोलआउट करने वाली है और वर्जन में यूजर्स को मल्टीपल डिवाइसेज में एक साथ WhatsApp अकाउंट को उपयोग करने की सुविधा मिलेगी। नया फीचर WhatsApp में ‘Linked Devices’ नाम से ऐड किया जा सकता है। इसमें आप एक साथ 4 स्मार्टफोन्स पर एक ही WhatsApp अकाउंट का उपयोग कर सकेंगे।

WhatsApp Emojis

Whatsapp ने हाल ही में लेटेस्ट एंड्रॉयड बीटा वर्जन पर 138 नई इमोजी जारी की हैं। इनमें शेफ, किसान और पेंटर की इमोजी शामिल हैं। हालांकि, कंपनी ने अभी तक इन इमोजी को स्टेबल वर्जन के लिए लॉन्च नहीं किया है।

Expiring messages

Whatsapp अपने लेटेस्ट फीचर Expiring messages की टेस्टिंग कर रहा है। इस फीचर को व्हाट्सएप एंड्रॉयड बीटा वर्जन 2.20.197.4 पर स्पॉट किया गया है। यूजर्स इस फीचर के जरिए सात दिनों के बाद भी भेजे गए मैसेज को ऑटो-डिलीट कर सकते हैं। आपको बता दें कि इससे पहले इस फीचर को डिलीट मैसेज के नाम से एंड्रॉयड बीटा प्लेटफॉर्म पर स्पॉट किया गया था।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.