ब्रेकिंग
दिल्ली सीमा पर डटे किसानों को हटाने पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, CJI बोले- बात करके पूरा हो सकता है मकसद UP के अगले विधानसभा चुनाव में ओवैसी-केजरीवाल बिगाड़ सकते हैं विपक्ष का गणित सावधान! CM योगी का बदला मिजाज, अब कार से करेंगे किसी भी जिले का औचक निरीक्षण संसद का शीतकालीन सत्र नहीं चलाने पर भड़की प्रियंका गांधी पाक सेना ने राजौरी मे अग्रिम चौकियों पर गोलीबारी की संत बाबा राम सिंह की मौत पर कमलनाथ बोले- पता नहीं मोदी सरकार नींद से कब जागेगी गृह मंत्री के विरोध में उतरे पूर्व सांसद कंकर मुंजारे गिरफ्तार, फर्जी नक्सली मुठभेड़ को लेकर तनाव मोबाइल लूटने आए बदमाश को मेडिकल की छात्रा ने बड़ी बहादुरी से पकड़ा कांग्रेस बोलीं- जुबान पर आ ही गया सच, कमलनाथ सरकार गिराने में देश के PM का ही हाथ EC का कमलनाथ के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का आदेश, चुनाव में पैसे के गलत इस्तेमाल का आरोप

ऑस्ट्रेलिया ए के खिलाफ भारतीय ओपनर हुए फेल, लेकिन इस दिग्गज ने ठोका शतक

नई दिल्ली। India tour of Australia: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के अंतर्गत चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी है। इससे पहले दोनों देशों के खिलाड़ियों के बीच पहला प्रैक्टिस मैच खेला जा रहा है, जिसमें इंडिया ए और ऑस्ट्रेलिया ए आमने-सामने हैं। इस मैच में भारतीय ए टीम की हालत काफी खराब रही, लेकिन दो दिग्गज बल्लेबाजों ने टीम की लाज बचाई।

सिडनी के ओवल मैदान पर खेले जा रहे इस मैच में इंडिया ए के कप्तान अजिंक्य रहाणे ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, लेकिन टीम के दोनों सलामी बल्लेबाज खाता तक नहीं खोल पाए। शुभमन गिल दूसरे ओवर की पहली गेंद पर गोल्डन डक हो गए, जबकि 6 रन के कुल स्कोर पर दूसरे सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ भी बिना खाता खोले पवेलियन लौटे। इसके बाद चेतेश्वर पुजारा और हनुमा विहारी के बीच साझेदारी पनपी।

पुजारा और विहारी ने 34 रन जोड़े, लेकिन हनुमा विहारी 15 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद कप्तान अजिंक्य रहाणे और पुजारा ने पारी को आगे बढ़ाया और 76 रन की साझेदारी की, लेकिन पुजारा 140 गेंदों में 54 रन बनाकर पवेलियन लौटे। इस दौरान एक छोर पर कप्तान रहाणे टिके रहे, लेकिन दूसरे छोर से विकेट गिरते चले गए। हालांकि, अजिंक्य रहाणे ने दमदार और धैर्य भरी पारी खेली। उन्होंने इस प्रैक्टिस मैच में शतक जड़ा।

अजिंक्य रहाणे ने 203 गेंदों में 15 चौके और 1 छक्के की मदद से शतक पूरा किया। तीन दिवसीय प्रैक्टिस टेस्ट मैच के पहले दिन इंडिया ए ने खबर लिखे जाने तक 86 ओवर खेलकर 7 विकेट खोकर 235 रन बनाए। रहाणे 106 रन बनाकर नाबाद हैं, जबकि पुजारा ने 54 रन की पारी खेली। इनके अलावा कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल पाया। मैच के दूसरे दिन अब देखना ये होगा कि क्या भारतीय गेंदबाज ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को अपने शिकंजे में कस पाते हैं या नहीं?

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.