ब्रेकिंग
दिल्ली सीमा पर डटे किसानों को हटाने पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, CJI बोले- बात करके पूरा हो सकता है मकसद UP के अगले विधानसभा चुनाव में ओवैसी-केजरीवाल बिगाड़ सकते हैं विपक्ष का गणित सावधान! CM योगी का बदला मिजाज, अब कार से करेंगे किसी भी जिले का औचक निरीक्षण संसद का शीतकालीन सत्र नहीं चलाने पर भड़की प्रियंका गांधी पाक सेना ने राजौरी मे अग्रिम चौकियों पर गोलीबारी की संत बाबा राम सिंह की मौत पर कमलनाथ बोले- पता नहीं मोदी सरकार नींद से कब जागेगी गृह मंत्री के विरोध में उतरे पूर्व सांसद कंकर मुंजारे गिरफ्तार, फर्जी नक्सली मुठभेड़ को लेकर तनाव मोबाइल लूटने आए बदमाश को मेडिकल की छात्रा ने बड़ी बहादुरी से पकड़ा कांग्रेस बोलीं- जुबान पर आ ही गया सच, कमलनाथ सरकार गिराने में देश के PM का ही हाथ EC का कमलनाथ के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का आदेश, चुनाव में पैसे के गलत इस्तेमाल का आरोप

सावधान! MP में दूध में मिलाया जा रहा कैंसर फैलाने वाला पदार्थ, सच्चाई जानकर रह जाएंगे दंग…

इंदौर: गुंडों और खनन माफिया के साथ साथ शहर में मिलावटखोरों के खिलाफ भी जिला प्रशासन की सख्त कार्रवाई जारी है। इसी क्रम में मंगलवार सुबह कलेक्टर मनीष सिंह के निर्देश पर प्रशासन और खाद्य एवं औषधि विभाग के अधिकारियों ने पोलो ग्राउंड स्थित पनीर, मावा, क्रीम, मिठाई बनाने वाली दो फैक्ट्रियों पर छापेमारी की। इस दौरान सद्गुरु डेयरी और मायाराम डेयरी पर की गई कार्रवाई में बड़ी अनियमितताएं सामने आई। फैक्ट्री परिसर के अंदर और बाहर गंदगी तो मिली ही वही दूध में एसिटि एसिड का प्रयोग किया जा रहा था।

जानकारी के अनुसार, दोनों फैक्ट्रियों से लगभग 70 लीटर कैनो में भरा एसिडिक एसिड जब्त किया गया। यह एसिटिक एसिड स्वास्थ्य के लिए भी अत्यंत खतरनाक है, जिससे कैंसर जैसी खतरनाक बीमारी हो सकती है, मौके पर मौजूद अपर कलेक्टर अभय बेडेकर ने सभी खाद्य पदार्थों के नमूने भी करवाए और एसिटिक एसिड सहित अन्य सामग्री को जब्ती में लेने की कार्रवाई भी की जा रही है।

वही पास में स्थित एक अन्य स्टैंडर्ड डेयरी पर भी कार्रवाई के दौरान 110 लीटर कंट्रोल का नीला केरोसिन जब्त किया गया जो गरीबों को बंटना था मगर कंट्रोल संचालकों की मिलीभगत से ऐसी फैक्ट्रियों पर बेच दिया जाता है। यह नीला केरोसिन भी जब्त किया गया। इतना ही नहीं खाद्य सामग्री तैयार की जाने वाली इन फैक्ट्रियो में भयंकर गंदगी भी मिली है। मौके पर गई टीम से रिपोर्ट मिलने के बाद संबंधित दोषियों के खिलाफ कलेक्टर द्वारा रासुका में निरुद्ध करने की कार्रवाई भी की जाएगी।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.