ब्रेकिंग
दिल्ली सीमा पर डटे किसानों को हटाने पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, CJI बोले- बात करके पूरा हो सकता है मकसद UP के अगले विधानसभा चुनाव में ओवैसी-केजरीवाल बिगाड़ सकते हैं विपक्ष का गणित सावधान! CM योगी का बदला मिजाज, अब कार से करेंगे किसी भी जिले का औचक निरीक्षण संसद का शीतकालीन सत्र नहीं चलाने पर भड़की प्रियंका गांधी पाक सेना ने राजौरी मे अग्रिम चौकियों पर गोलीबारी की संत बाबा राम सिंह की मौत पर कमलनाथ बोले- पता नहीं मोदी सरकार नींद से कब जागेगी गृह मंत्री के विरोध में उतरे पूर्व सांसद कंकर मुंजारे गिरफ्तार, फर्जी नक्सली मुठभेड़ को लेकर तनाव मोबाइल लूटने आए बदमाश को मेडिकल की छात्रा ने बड़ी बहादुरी से पकड़ा कांग्रेस बोलीं- जुबान पर आ ही गया सच, कमलनाथ सरकार गिराने में देश के PM का ही हाथ EC का कमलनाथ के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का आदेश, चुनाव में पैसे के गलत इस्तेमाल का आरोप

एक और लव जिहाद: पति उर्दु अरबी पढ़ने का बनाता था दबाव, तरह तरह के पहनाता था ताबीज

शहडोल: शहडोल जिले के धनपुरी थाना क्षेत्र में लव जिहाद से जुड़ा एक मामला सामने आया है। जिसमें हिन्दू समुदाय की लड़की के साथ मुस्लिम समुदाय का लड़का शादी के दो साल बाद तक युवती पर मुस्लिम समुदाय के रीति रिवाज के साथ साथ उर्दू अरबी पढ़ने का दबाब बना कर परेशान करता  रहा जो लड़की को नागवार गुजरा। किसी तरह से लड़के के चंगुल से भागी लड़की अपने माता पिता के घर पहुंच धनपुरी पुलिस से मामले की शिकायत की है । जिस पर पुलिस ने धारा 498,A के साथ साथ मध्य प्रदेश धर्म स्वतंत्रता अधिनियम की धारा के तहत मामला कायम कर युवक को गिरफ्तार कर लिया है ।

शहडोल जिले के धनपुरी थाना क्षेत्र की रहने वाली एक बालिग लड़की ने पड़ोस में रहने वाले इरशाद खान नामक युवक से दो वर्ष पूर्व प्रेम विवाह कर लिया था। दो वर्ष बीतने के बाद लड़की को युवक अस्पताल ले गया। जहां से किसी तरह  लड़की अपने माता पिता के घर जा पहुंची और उसने बताया कि इरशाद उसे पिछले 2 वर्षों से मुस्लिम रीति रिवाज से रहने का न केवल दबाव बना रहा बल्कि उर्दू अरबी पढ़ने का भी दबाव बना कर प्रताड़ित कर रह

जो उसे नागवार गुजरा।  इसी से नाराज लड़की ने अपने माता पिता के साथ थाने जाकर मामले की जानकारी देकर शिकायत की। लड़की की शिकायत के आधार पर धनपुरी पुलिस ने जिस पर पुलिस ने विभिन्न धाराओं के तहत मामला कायम कर युवक को गिरफ्तार कर लिया है ।

वहीं पीड़िता ने बताया कि इरशाद उसे कई तरह के ताबीज पहनाता था। यह कह कर कि यह ताबीज तुम्हारी हिफाजत(सुरक्षा) करेगी लेकिन ताबीज पहनने के बाद से पीड़िता की तबियत खराब हो जाती थी , इतना ही नहीं उर्दू अरबी पढ़ने को मना करने पर इरशाद मारपीट भी करता था। अब वह अपने माता पिता के साथ खुश है और हिन्दू रीति रिवाज के साथ रहना चाहती है।

वही इस मामले में एसडीओपी धनपुरी मामले की पुष्टि करते हुए पीड़ित लड़की की शिकायत पर मामला कायम कर युवक को गिरफ्तार करने की बात  कही है।  और इस बात का भी जिक्र किया है कि इरशाद इस पर उर्दू अरबी पढ़ाने का दबाब बनता रहा है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.