ब्रेकिंग
दिल्ली सीमा पर डटे किसानों को हटाने पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, CJI बोले- बात करके पूरा हो सकता है मकसद UP के अगले विधानसभा चुनाव में ओवैसी-केजरीवाल बिगाड़ सकते हैं विपक्ष का गणित सावधान! CM योगी का बदला मिजाज, अब कार से करेंगे किसी भी जिले का औचक निरीक्षण संसद का शीतकालीन सत्र नहीं चलाने पर भड़की प्रियंका गांधी पाक सेना ने राजौरी मे अग्रिम चौकियों पर गोलीबारी की संत बाबा राम सिंह की मौत पर कमलनाथ बोले- पता नहीं मोदी सरकार नींद से कब जागेगी गृह मंत्री के विरोध में उतरे पूर्व सांसद कंकर मुंजारे गिरफ्तार, फर्जी नक्सली मुठभेड़ को लेकर तनाव मोबाइल लूटने आए बदमाश को मेडिकल की छात्रा ने बड़ी बहादुरी से पकड़ा कांग्रेस बोलीं- जुबान पर आ ही गया सच, कमलनाथ सरकार गिराने में देश के PM का ही हाथ EC का कमलनाथ के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का आदेश, चुनाव में पैसे के गलत इस्तेमाल का आरोप

स्टीव स्मिथ ने भारत के खिलाफ ठोका लगातार दूसरा तूफानी शतक, बनाया रिकॉर्ड

नई दिल्ली। Steve Smith Century: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही तीन मैचों की वनडे सीरीज में कंगारू बल्लेबाज स्टीव स्मिथ एक अलग ही लय में नजर आ रहे हैं। पहले मैच में स्टीव स्मिथ ने तूफानी शतक ठोका था और इसके बाद भारतीय टीम के पास उनके खिलाफ प्लान बनाने का मौका था, लेकिन स्मिथ ने भारत की सारी योजनाओं पर पानी फेर दिया और लगातार दूसरा तूफानी शतक ठोक दिया।

तीन मैचों की वनडे सीरीज के दूसरे मुकाबले में भी स्टीव स्मिथ के बल्ले से तूफानी शतकीय पारी खेली। दाएं हाथ के बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने 62 गेंदों में 13 चौके और 2 छक्कों की मदद से 11वां शतक पूरा किया। इस दौरान उनका स्ट्राइकरेट 161.29 का था। इससे पहले इसी मैदान पर खेले गए मैच में उन्होंने 66 गेंदों में 11 चौके और 4 छक्कों की मदद से 105 रन की पारी खेली। उस मैच में उनका स्ट्राइकरेट 159.09 का था।

इस मुकाबले में स्मिथ 64 गेंदों में 14 चौके और 2 छक्कों की मदद से 104 रन बनाकर आउट हुए। उनको हार्दिक पांड्या ने अपना शिकार बनाया, लेकिन इससे पहले स्मिथ ने ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए संयुक्त रूप से तीसरा सबसे तेज वनडे शतक पूरा किया। इस मैच से पहले इसी मैदान पर खेले गए मैच में भी उन्होंने 62 गेंदों में ही शतकीय पारी खेली थी और कंगारू टीम के लिए सबसे तेज शतक बनाने के मामले में वे तीसरे नंबर पर पहुंचे थे। भारत के खिलाफ लगातार तीन वनडे शतक जड़ने वाले वे ऑस्ट्रेलिया के पहले खिलाड़ी बन गए हैं।

भारत के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में उन्होंने विव रिचर्ड्स का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। रिचर्ड्स ने 11 शतक भारत के खिलाफ लगाए थे, जबकि स्मिथ ने अब 12 शतक लगा दिए हैं। हालांकि, वे रिकी पोंटिंग से पीछे हैं, जिन्होंने टेस्ट और वनडे क्रिकेट में भारत के खिलाफ 14 शतक जड़े हैं। कुमार संगकारा ने भी भारत के खिलाफ 11 शतक जड़े हैं। हैरान करने वाली बात ये है कि स्मिथ ने 11 वनडे शतकों में से 5 शतक भारत के खिलाफ जड़े हैं।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.