ब्रेकिंग
दिल्ली सीमा पर डटे किसानों को हटाने पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, CJI बोले- बात करके पूरा हो सकता है मकसद UP के अगले विधानसभा चुनाव में ओवैसी-केजरीवाल बिगाड़ सकते हैं विपक्ष का गणित सावधान! CM योगी का बदला मिजाज, अब कार से करेंगे किसी भी जिले का औचक निरीक्षण संसद का शीतकालीन सत्र नहीं चलाने पर भड़की प्रियंका गांधी पाक सेना ने राजौरी मे अग्रिम चौकियों पर गोलीबारी की संत बाबा राम सिंह की मौत पर कमलनाथ बोले- पता नहीं मोदी सरकार नींद से कब जागेगी गृह मंत्री के विरोध में उतरे पूर्व सांसद कंकर मुंजारे गिरफ्तार, फर्जी नक्सली मुठभेड़ को लेकर तनाव मोबाइल लूटने आए बदमाश को मेडिकल की छात्रा ने बड़ी बहादुरी से पकड़ा कांग्रेस बोलीं- जुबान पर आ ही गया सच, कमलनाथ सरकार गिराने में देश के PM का ही हाथ EC का कमलनाथ के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का आदेश, चुनाव में पैसे के गलत इस्तेमाल का आरोप

CM शिवराज के निर्देश के बाद ईरानियों के अवैध कब्जे पर चला बुल्डोजर, भारी पुलिस बल तैनात

भोपाल: भोपाल में ईरानियों के अवैध कब्जे पर आज जिला प्रशासन की टीम बड़ी कार्रवाई कर रही है। इसके मद्देनजर पुलिस की टीम ने चारों तरफ से सुबह से ही घेराबंदी कर ली है। अतिक्रमण हटाने के दौरान हंगामे की आशंका है। जिसके चलते मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है। बताया जा रहा है कि सीएम शिवराज सिंह चौहान के निर्देश पर यह कार्रवाई की गई है।

जानकारी के अनुसार ईरानियों ने 12 हजार वर्गफीट पर अवैध कब्जा कर रखा है। जिसे आज जिला प्रशासन की टीम बुलडोजर चलाकर कार्रवाई करेगी। करीब 9 बजे के आसपास अधिकारियों की मौजूदगी में यह कार्रवाई की जाएगी। वहीं ईरानियों के विरोध प्रदर्शन को देखते हुए भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। सप्ताह भर पहले कार्रवाई के लिए पहुंची पुलिस की टीम पर ईरानियों ने हमला किया था। करीब 40 राउंड फायरिंग कर पुलिस पार्टी पर हमला किया था। वहीं आज भी कार्रवाई के दौरान पुलिस को भारी विरोध का सामना करना पड़ सकता है।

बता दें कि ईरानी डेरे द्वारा भोपाल स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर 6 के सामने की जमीन पर अवैध कब्जा कर लिया गया है। यह अवैध कब्जा हुसैनी जनकल्याण समिति द्वारा रेलवे स्टेशन के पास की 12 हजार वर्गमीटर जमीन पर किया गया है। जिसे साल 2017 में ही कोर्ट ने इसे अवैध कब्जा बताते हुए इसे हटाने के निर्देश दिए थे। लेकिन अभी तक यह अवैध कब्जा हटाया नहीं गया था। अब प्रशासन इन दुकानों पर बुल्डोजर चलाने की तैयारी में है।

विपक्ष ने उठाए सवाल
वहीं भोपाल में ईरानी डेरे पर हुई कार्यवाई को पूर्व मंत्री पीसी शर्मा ने गलत ठहराया है। उन्होंने कहा कि सरकार लोगों का रोज़गार खत्म कर बेरोज़गार करने में लगी हुई है।लोगों का रोज़गार जाएगा तो वह क्रिमनल एक्टिविटी की तरफ जाएंगे। बदले की भावना में पूरे ईरानी डेरे पर कार्यवाई करना उचित नहीं।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.