ब्रेकिंग
दिल्ली सीमा पर डटे किसानों को हटाने पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, CJI बोले- बात करके पूरा हो सकता है मकसद UP के अगले विधानसभा चुनाव में ओवैसी-केजरीवाल बिगाड़ सकते हैं विपक्ष का गणित सावधान! CM योगी का बदला मिजाज, अब कार से करेंगे किसी भी जिले का औचक निरीक्षण संसद का शीतकालीन सत्र नहीं चलाने पर भड़की प्रियंका गांधी पाक सेना ने राजौरी मे अग्रिम चौकियों पर गोलीबारी की संत बाबा राम सिंह की मौत पर कमलनाथ बोले- पता नहीं मोदी सरकार नींद से कब जागेगी गृह मंत्री के विरोध में उतरे पूर्व सांसद कंकर मुंजारे गिरफ्तार, फर्जी नक्सली मुठभेड़ को लेकर तनाव मोबाइल लूटने आए बदमाश को मेडिकल की छात्रा ने बड़ी बहादुरी से पकड़ा कांग्रेस बोलीं- जुबान पर आ ही गया सच, कमलनाथ सरकार गिराने में देश के PM का ही हाथ EC का कमलनाथ के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का आदेश, चुनाव में पैसे के गलत इस्तेमाल का आरोप

इस साल भारतीय अमीरों में सबसे अधिक बढ़ी गौतम अडानी की संपत्ति, इस मामले में मुकेश अंबानी को भी पीछे छोड़ा

नई दिल्ली। अडानी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडानी की संपत्ति इस साल भारतीय अमीरों में सबसे अधिक बढ़ी है। इस मामले में अडानी ने रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी को भी पीछे छोड़ दिया है। ब्लूमबर्ग बिलिनेयर इंडेक्स के मुताबिक, गौतम अडानी की संपत्ति में इस साल 19.1 बिलियन डॉलर का इजाफा हुआ है। वहीं, मुकेश अंबानी की संपत्ति में साल 2020 में 16.4 बिलियन डॉलर का इजाफा हुआ है।

अगर हम इस साल गौतम अडानी की संपत्ति में हुए इजाफे को भारतीय रुपये में देखें, तो इस साल के पहले साढ़े 10 महीनों में उनकी संपत्ति में 1.41 लाख करोड़ रुपये का इजाफा हुआ है। अर्थात गौतम अडानी की संपत्ति में प्रतिदिन 449 करोड़ रुपये का इजाफा हुआ है।

साल 2020 में हुई इस जोरदार बढ़त से गौतम अडानी की संपत्ति 30.4 बिलियन डॉलर हो गई है। इसके फलस्वरूप अडानी दुनिया के 40 वें सबसे अमीर व्यक्ति बन गए हैं। वहीं, आरआईएल के चेयरमैन मुकेश अंबानी की बात करें, तो उनकी कुल संपत्ति अब इस वर्ष 16.4 बिलियन डॉलर की बढ़ोत्तरी से 75 बिलियन डॉलर हो गई। ब्लूमबर्ग बिलियनेयर इंडेक्स के अनुसार, मुकेश अंबानी इस समय दुनिया में 10वें सबसे अमीर व्यक्ति हैं।

टेस्ला और स्पेस एक्स के प्रमुख 49 वर्षीय एलन मस्क की संपत्ति में इस साल दुनिया में सबसे अधिक बढ़ोत्तरी हुई है। उनकी संपत्ति 95 बिलियन डॉलर बढ़कर 123 बिलियन डॉलर हो गई है। वहीं, इस साल अमेजन के जेफ बेजोस की संपत्ति में 68 बिलियन डॉलर की बढ़ोत्तरी हुई है।

एलन मस्क अब दुनिया के तीसरे सबसे अमीर व्यक्ति बन गए हैं। उन्होंने फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग को पीछे छोड़ दिया है। ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स के अनुसार, तेजी से ग्रोथ करते टेस्ला के शेयरों द्वारा 16 और 17 नवंबर को मस्क की संपत्ति में 7.6 बिलियन डॉलर जोड़ने से मस्क दुनिया के शीर्ष अमीर लोगों की सूची में मार्क जुकरबर्ग को पीछे छोड़ पाए है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.