ब्रेकिंग
दिल्ली सीमा पर डटे किसानों को हटाने पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, CJI बोले- बात करके पूरा हो सकता है मकसद UP के अगले विधानसभा चुनाव में ओवैसी-केजरीवाल बिगाड़ सकते हैं विपक्ष का गणित सावधान! CM योगी का बदला मिजाज, अब कार से करेंगे किसी भी जिले का औचक निरीक्षण संसद का शीतकालीन सत्र नहीं चलाने पर भड़की प्रियंका गांधी पाक सेना ने राजौरी मे अग्रिम चौकियों पर गोलीबारी की संत बाबा राम सिंह की मौत पर कमलनाथ बोले- पता नहीं मोदी सरकार नींद से कब जागेगी गृह मंत्री के विरोध में उतरे पूर्व सांसद कंकर मुंजारे गिरफ्तार, फर्जी नक्सली मुठभेड़ को लेकर तनाव मोबाइल लूटने आए बदमाश को मेडिकल की छात्रा ने बड़ी बहादुरी से पकड़ा कांग्रेस बोलीं- जुबान पर आ ही गया सच, कमलनाथ सरकार गिराने में देश के PM का ही हाथ EC का कमलनाथ के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का आदेश, चुनाव में पैसे के गलत इस्तेमाल का आरोप

प्रदूषित हवा से परेशानी के कारण राहुल गांधी के साथ प्रवास पर गोवा गईं सोनिया

नई दिल्ली। राजधानी के दमघोटू वातावरण से बढ़ी सांस की दिक्कत से परेशान कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी कुछ दिनों के लिए दिल्ली से बाहर रहेंगी। अस्थमा की चुनौती से जूझ रहीं सोनिया को डाक्टरों ने राजधानी के प्रदूषित मौसम से कुछ दिनों के लिए दूरी बनाने की सलाह दी है। डाक्टरों की इस सलाह पर ही कांग्रेस अध्यक्ष शुक्रवार को गोवा के प्रवास पर गईं। साथ में राहुल गांधी गए हैं।

चेन्नई और गोवा को लेकर अटकलें थीं। आखिरी फैसला गोवा को लेकर हुआ। इन दोनों जगहों का मौसम इस समय सामान्य है और दिल्ली जैसी ठंड भी यहां नहीं होती। बिहार में कांग्रेस की हार को लेकर शुरू हुई अंदरूनी खटपट के बीच सोनिया गांधी की सेहत की चुनौती और दिल्ली से बाहर का प्रवास पार्टी के मौजूदा संकट को और लंबा खींचेगा। हार की समीक्षा के लिए कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक बुलाने की कुछ वरिष्ठ नेताओं की मांग पर हफ़ते-दस दिन में सुनवाई की गुंजाइश अब कम ही है। वैसे भी सेहत की चुनौतियों के चलते सोनिया गांधी की राजनीतिक सक्रियता सीमित है।

इंदिरा गांधी की जयंती के मौके पर गुरूवार को श्रद्वांजलि देने के लिए वे कुछ मिनटों के लिए बाहर नजर आयीं। बीते जुलाई से ही उनकी स्वास्थ्य की चुनौतियां बढ गई हैं जब उन्हें कुछ दिनों के लिए गंगाराम अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इसके बाद कांग्रेस में पत्र विवाद के सामने आने पर संगठन में कुछ बदलाव कर सोनिया सितंबर के दूसरे हफते में राहुल के साथ अपने स्वास्थ्य की सालाना जांच कराने के लिए अमेरिका भी गईं थी और दोनों मानसून सत्र में इसी वजह से शामिल नहीं हो पाए थे।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.