ब्रेकिंग
दिल्ली सीमा पर डटे किसानों को हटाने पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, CJI बोले- बात करके पूरा हो सकता है मकसद UP के अगले विधानसभा चुनाव में ओवैसी-केजरीवाल बिगाड़ सकते हैं विपक्ष का गणित सावधान! CM योगी का बदला मिजाज, अब कार से करेंगे किसी भी जिले का औचक निरीक्षण संसद का शीतकालीन सत्र नहीं चलाने पर भड़की प्रियंका गांधी पाक सेना ने राजौरी मे अग्रिम चौकियों पर गोलीबारी की संत बाबा राम सिंह की मौत पर कमलनाथ बोले- पता नहीं मोदी सरकार नींद से कब जागेगी गृह मंत्री के विरोध में उतरे पूर्व सांसद कंकर मुंजारे गिरफ्तार, फर्जी नक्सली मुठभेड़ को लेकर तनाव मोबाइल लूटने आए बदमाश को मेडिकल की छात्रा ने बड़ी बहादुरी से पकड़ा कांग्रेस बोलीं- जुबान पर आ ही गया सच, कमलनाथ सरकार गिराने में देश के PM का ही हाथ EC का कमलनाथ के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का आदेश, चुनाव में पैसे के गलत इस्तेमाल का आरोप

विस्कॉन्सिन चुनाव आयोग ने दो काउंटी में दोबारा मतगणना का दिया आदेश

मैडिसनः विस्कॉन्सिन चुनाव आयोग ने दो काउंटी में डाले गए 800,000 से अधिक मतों की राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के अनुरोध पर फिर से गिनती करने का बृहस्पतिवार को आदेश दिया। ट्रंप द्वारा पुनर्मतणना के लिए 30 लाख डालर का भुगतान करने के बाद आदेश कानूनी तौर पर जरूरी था। इस पर बुधवार रात पांच घंटे से अधिक समय तक बहस के बाद सहमति बनी।

डेमोक्रेटिक कमिश्नर मार्क थॉमसन ने बहस के दौरान कहा, ‘‘यह असाधारण है कि हम छह लोगों में इसको लेकर सहमति नहीं बन पा रही है। डेमोक्रेटिक और रिपब्लिकन के बीच आयोग 3-3 से विभाजित है। मिल्वाउकी और डेन काउंटी में मतों की फिर से गणना शुक्रवार से शुरू होगी और यह एक दिसंबर तक पूरी हो जानी चाहिए जहां जो बाइडन ने ट्रंप को 2 के मुकाबले 1 से अधिक के अंतर से हराया था।

ट्रंप की प्रचार टीम ने काउंटी में ‘‘अनियमितताओं” का हवाला दिया है, हालांकि अवैध गतिविधि का कोई सबूत प्रस्तुत नहीं किया गया है। विस्कॉन्सिन के शीर्ष चुनाव अधिकारी मेगन वोल्फ ने बृहस्पतिवार को कहा, ‘‘हम समझते हैं कि दुनिया की नजर अगले कुछ हफ्तों के दौरान विस्कॉन्सिन के इन काउंटी पर होगी।”

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.