ब्रेकिंग
दिल्ली सीमा पर डटे किसानों को हटाने पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, CJI बोले- बात करके पूरा हो सकता है मकसद UP के अगले विधानसभा चुनाव में ओवैसी-केजरीवाल बिगाड़ सकते हैं विपक्ष का गणित सावधान! CM योगी का बदला मिजाज, अब कार से करेंगे किसी भी जिले का औचक निरीक्षण संसद का शीतकालीन सत्र नहीं चलाने पर भड़की प्रियंका गांधी पाक सेना ने राजौरी मे अग्रिम चौकियों पर गोलीबारी की संत बाबा राम सिंह की मौत पर कमलनाथ बोले- पता नहीं मोदी सरकार नींद से कब जागेगी गृह मंत्री के विरोध में उतरे पूर्व सांसद कंकर मुंजारे गिरफ्तार, फर्जी नक्सली मुठभेड़ को लेकर तनाव मोबाइल लूटने आए बदमाश को मेडिकल की छात्रा ने बड़ी बहादुरी से पकड़ा कांग्रेस बोलीं- जुबान पर आ ही गया सच, कमलनाथ सरकार गिराने में देश के PM का ही हाथ EC का कमलनाथ के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का आदेश, चुनाव में पैसे के गलत इस्तेमाल का आरोप

AAP नेता दुर्गेश पाठक का आरोप, छठ पूजा को लेकर राजनीति कर रही है भाजपा

नई दिल्ली। दिल्ली की सत्ता पर काबिज आम आदमी पार्टी (आप) ने छठ पूजा को लेकर भाजपा पर राजनीति करने का आरोप लगाया है। आप का कहना है कि केंद्र सरकार ने गाइडलाइन जारी कर छठ पर्व मनाने पर रोक लगा दी है, फिर भी भाजपा अरविंद केजरीवाल सरकार पर छठ पूजा की अनुमति नहीं देने का आरोप लगाकर राजनीति कर रही है। इस बाबत मंगलवार को आप के वरिष्ठ नेता दुर्गेश पाठक ने पार्टी मुख्यालय में प्रेसवार्ता कर कहा कि एक तरफ केंद्र सरकार ने गाइडलाइन जारी करके छठ पर्व मनाने पर रोक लगा दी है और दूसरी तरफ भाजपा नेता आप सरकार पर पर्व मनाने की अनुमति नहीं देने का आरोप लगाकर गंदी राजनीति कर रहे हैं।

पाठक ने कहा ‘हम भाजपा से मांग करते हैं कि वह गृह मंत्री अमित शाह से छठ पर्व मनाने की अनुमति लेकर आए, छठ पूजा की पूरी तैयारी कराने की जिम्मेदारी आम आदमी पार्टी सरकार की है।’ उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी इस आस्था के महापर्व पर किसी भी तरह की राजनीति नहीं करना चाहती है। हर हाल में होनी चाहिए छठ पूजा पाठक ने कहा कि छठ पर्व उत्तर प्रदेश और बिहार के लोगों के जीवन में एक महत्वपूर्ण स्थान रखता है। यह हमारी संस्कृति से जुड़ा हुआ है।

छठी मइया का आशीर्वाद हम सभी के लिए बड़ा महत्व रखता है। उन्होंने कहा ‘मेरे जैसे लाखों लोग उत्तर प्रदेश और बिहार से निकलकर देश के विभिन्न राज्यों में काम करने के लिए जाते हैं, लेकिन फिर भी हम लोग कभी भी अपनी संस्कृति से अलग नहीं हुए। हमेशा हम लोगों की कोशिश यही रहती है कि हम किसी भी परिस्थिति में रहे, लेकिन छठी मइया की पूजा हर हाल में होनी चाहिए।’ कोरोना का असर इस पर्व पर भी पड़ा है। वहीं आप की पूर्वाचल विंग के प्रदेश अध्यक्ष संजय भगत ने कहा कि सीएम अरविंद केजरीवाल ने ही 72 घाटों से छठ पूजा की शुरुआत की थी और आज पूरी दिल्ली में 1200 से अधिक घाटों पर छठ पूजा की जाती है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.