ब्रेकिंग
दिल्ली सीमा पर डटे किसानों को हटाने पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, CJI बोले- बात करके पूरा हो सकता है मकसद UP के अगले विधानसभा चुनाव में ओवैसी-केजरीवाल बिगाड़ सकते हैं विपक्ष का गणित सावधान! CM योगी का बदला मिजाज, अब कार से करेंगे किसी भी जिले का औचक निरीक्षण संसद का शीतकालीन सत्र नहीं चलाने पर भड़की प्रियंका गांधी पाक सेना ने राजौरी मे अग्रिम चौकियों पर गोलीबारी की संत बाबा राम सिंह की मौत पर कमलनाथ बोले- पता नहीं मोदी सरकार नींद से कब जागेगी गृह मंत्री के विरोध में उतरे पूर्व सांसद कंकर मुंजारे गिरफ्तार, फर्जी नक्सली मुठभेड़ को लेकर तनाव मोबाइल लूटने आए बदमाश को मेडिकल की छात्रा ने बड़ी बहादुरी से पकड़ा कांग्रेस बोलीं- जुबान पर आ ही गया सच, कमलनाथ सरकार गिराने में देश के PM का ही हाथ EC का कमलनाथ के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का आदेश, चुनाव में पैसे के गलत इस्तेमाल का आरोप

सोने की वायदा कीमतों में उछाल, चांदी में आई गिरावट, जानिए क्या चल रहा भाव

नई दिल्ली। घरेलू वायदा बाजार में सप्ताह के आखिरी कारोबारी दिन शुक्रवार को सोने के भाव में बढ़ोत्तरी और चांदी के भाव में गिरावट देखने को मिली है। एमसीएक्स एक्सचेंज पर दिसंबर वायदा के सोने की कीमत शुक्रवार सुबह 0.18 फीसद या 90 रुपये की बढ़त के साथ 50,690 रुपये प्रति 10 ग्राम पर ट्रेंड करती दिखाई दी। इसके अलावा 5 फरवरी, 2021 के सोने की वायदा कीमत इस समय 0.22 फीसद या 112 रुपये की बढ़त के साथ 50,785 रुपये प्रति 10 ग्राम पर ट्रेंड करती देखी गई।

घरेलू वायदा बाजार में शुक्रवार सुबह चांदी की कीमतों में गिरावट दिखाई दी। एमसीएक्स पर शुक्रवार सुबह 9 बजकर 30 मिनट पर दिसंबर वायदा की चांदी का भाव 219 रुपये की गिरावट के साथ 62,520 रुपये प्रति किलोग्राम पर ट्रेंड करता दिखाई दिया

वैश्विक स्तर पर सोने का भाव

वैश्विक स्तर पर शुक्रवार सुबह सोने की वायदा और हाजिर दोनों कीमतों में बढ़ोत्तरी देखने को मिली है। ब्लूमबर्ग के मुताबिक, शुक्रवार सुबह सोने की वैश्विक वायदा कीमत कॉमेक्स पर 0.20 फीसद या 3.80 डॉलर की बढ़त के साथ 1,877.10 डॉलर प्रति औंस पर ट्रेंड करती दिखाई दी। इसके अलावा सोने की वैश्विक हाजिर कीमत इस समय 0.17 फीसद या 3.14 डॉलर की बढ़ोत्तरी के साथ 1,879.97 डॉलर प्रति औंस पर ट्रेंड करती दिखाई दी।

वैश्विक स्तर पर चांदी के भाव

वैश्विक स्तर पर चांदी की वायदा कीमत में बढ़त और हाजिर कीमत में गिरावट देखने को मिली है। ब्लूमबर्ग के अनुसार, शुक्रवार सुबह कॉमेक्स पर दिसंबर वायदा की चांदी की कीमत 0.08 फीसद या 0.02 डॉलर की बढ़त के साथ 24.33 डॉलर प्रति औंस पर ट्रेंड करती दिखाई दी। इसके अलावा इस समय चांदी की वैश्विक हाजिर कीमत 0.12 फीसद या 0.03 डॉलर की गिरावट के साथ 24.25 डॉलर प्रति औंस पर ट्रेंड करती दिखाई दी।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.