ब्रेकिंग
दिल्ली सीमा पर डटे किसानों को हटाने पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, CJI बोले- बात करके पूरा हो सकता है मकसद UP के अगले विधानसभा चुनाव में ओवैसी-केजरीवाल बिगाड़ सकते हैं विपक्ष का गणित सावधान! CM योगी का बदला मिजाज, अब कार से करेंगे किसी भी जिले का औचक निरीक्षण संसद का शीतकालीन सत्र नहीं चलाने पर भड़की प्रियंका गांधी पाक सेना ने राजौरी मे अग्रिम चौकियों पर गोलीबारी की संत बाबा राम सिंह की मौत पर कमलनाथ बोले- पता नहीं मोदी सरकार नींद से कब जागेगी गृह मंत्री के विरोध में उतरे पूर्व सांसद कंकर मुंजारे गिरफ्तार, फर्जी नक्सली मुठभेड़ को लेकर तनाव मोबाइल लूटने आए बदमाश को मेडिकल की छात्रा ने बड़ी बहादुरी से पकड़ा कांग्रेस बोलीं- जुबान पर आ ही गया सच, कमलनाथ सरकार गिराने में देश के PM का ही हाथ EC का कमलनाथ के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का आदेश, चुनाव में पैसे के गलत इस्तेमाल का आरोप

WhatsApp Shopping button हुआ लाइव, अब सीधे चैट से कर पाएंगे शॉपिंग, जानिए कैसे करेगा काम

नई दिल्ली। WhatsApp Shopping button: Facebook की तरफ से मंगलवार को भारत समेत दुनियाभर में व्हाट्सऐप शॉपिंग बटन (WhatsApp Shopping Button) को लाइव कर दिया गया है। WhatsApp में नए शॉपिंग बटन के जुड़ने से बिजनेस अकाउंट यूजर्स अपने ग्राहकों को सीधे प्रोडक्ट का कैटलॉग चैट विंडो पर दे सकेंगे। इस कैटेलॉग को देखने के बाद यूजर्स को चैट के जरिए शॉपिंग का ऑप्शन भी दिया जाएगा।मतलब यूजर्स को बिजनेस कैटलॉग सर्च में आसानी हो जाएगी।

चैट करके कर पाएंगे प्रोडक्ट की खरीददारी 

WhatsApp Shopping button यूजर्स को कंपनी की तरफ से ऑफर की जाने वाले गुड्स और सर्विस की जानकारी उपलब्ध कराएगा। WhatsApp का कहना है कि नए बटन से कारोबारियों को अपने उत्पादों की खोज में आसानी होगी और इससे बिक्री बढ़ाने में मदद मिल सकेगी। बता दें कि इससे पहले तक लोगों को Business प्रोफाइल पर क्लिक करके बिजनेस कैटलॉग देखना पड़ता था। लेकिन अब स्टोरफ्रंट आइकॉन की तरह दिखने वाले शॉपिंग बटन के जरिए पता लगाया जा सकेगा कि बिजनेस कैटलॉग मौजूद है या नही। इस तरह यूजर्स सीधे प्रोडक्ट की ब्राउजिंग कर सकता है और केवल एक बार टैप करके प्रोडक्ट के बारे में कन्वर्सेशन भी शुरू कर सकता है।

रोजाना 175 मिलियन लोग करते हैं मैसेज 

एक अनुमान के मुताबिक WhatsAp Business अकाउंट से रोजाना करीब 175 मिलिनय से ज्यादा लोग मैसेज करते हैं और हर माह करीब 40 मिलियन लोग बिजनेस कैटलॉग देखते हैं। इनमें करीब 3 मिलियन से ज्यादा भारतीय शामिल हैं। हालिया सर्वे के मुताबिक भारत के 76 फीसदी युवा कहते हैं कि मैं ऐसी कंपनी से व्यापार करना चाहता हूं जिससे मैसेज के जरिए आसानी से कम्युनिकेशन स्थापित किया जा सके।

WhatsApp जल्द शुरू करेगा चार्ज वसूलना  

WhatsApp के नए शॉपिंग बटन को मौजूदा वक्त में दुनियाभर में उपलब्ध करा दिया गया है, जिसे वॉयस और कॉल बटन के जरिए रिप्लेस किया जा सकेगा। यूजर्स को वॉयस और कॉल बटन को सर्च करने के लिए कॉल बटन पर क्लिक करना होगा और वॉयस या फिर वीडियो कॉल ऑप्शन को सेलेक्ट करना होगा। कंपनी ने पिछले माह कहा था कि आने वाले दिनों में एक कार्ट में आइटम जोड़े जा सकेंगे और whatsApp पर चेक आउट किया जा सकेगा। Facebook की तरफ से कहा गया था कि कंपनी की तरफ से Whatsaap Business के लिए चार्ज वसूलना भी जल्द शुरू किया जा सकता है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.