ब्रेकिंग
दिल्ली सीमा पर डटे किसानों को हटाने पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, CJI बोले- बात करके पूरा हो सकता है मकसद UP के अगले विधानसभा चुनाव में ओवैसी-केजरीवाल बिगाड़ सकते हैं विपक्ष का गणित सावधान! CM योगी का बदला मिजाज, अब कार से करेंगे किसी भी जिले का औचक निरीक्षण संसद का शीतकालीन सत्र नहीं चलाने पर भड़की प्रियंका गांधी पाक सेना ने राजौरी मे अग्रिम चौकियों पर गोलीबारी की संत बाबा राम सिंह की मौत पर कमलनाथ बोले- पता नहीं मोदी सरकार नींद से कब जागेगी गृह मंत्री के विरोध में उतरे पूर्व सांसद कंकर मुंजारे गिरफ्तार, फर्जी नक्सली मुठभेड़ को लेकर तनाव मोबाइल लूटने आए बदमाश को मेडिकल की छात्रा ने बड़ी बहादुरी से पकड़ा कांग्रेस बोलीं- जुबान पर आ ही गया सच, कमलनाथ सरकार गिराने में देश के PM का ही हाथ EC का कमलनाथ के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का आदेश, चुनाव में पैसे के गलत इस्तेमाल का आरोप

देश में एक बार फिर से 50 हजार से कम नए मामले, एक्टिव केस घटे

नई दिल्ली। देश में कोरोना की स्थिति में लगातार सुधार हो रहा है। भारत में एक बार फिर से कोरोना के 50 हजार से कम नए मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही देश में एक्टिव केस लगातार कम हो रहे हैं। भारत में कोरोना से ठीक होने वाले मरीजों की संख्या भी बढ़ रही है। अब तक देश में 92 फीसद से ज्यादा लोग ठीक हो चुके हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक, देश में बीते 24 घंटों में कोरोना के 47,638 नए मामले सामने आए हैं। इस दौरान देश में कोरोना से 670 लोगों की मौत हो चुकी है।

देश में कोरोना का आंकड़ा 84 लाख के पार चला गया है। स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक, देश में कोरोना के अब तक कुल 84 लाख 11 हजार 724 मामले सामने आए हैं। इसमें से 77 लाख 65 हजार 966 लोग कोरोना से ठीक हो चुके हैं। देश में सक्रिय मामलों की संख्या में लगातार गिरावट आ रही है। देश में फिलहाल 5 लाख 20 हजार 773 सक्रिय मामले हैं। भारत में कोरोना से मौतों की संख्या बढ़कर 1 लाख 24 हजार 985 हो गई है।

सक्रिय मामले घटे

भारत में कोरोना के सक्रिय मामलों की संख्या लगातार घट रही है। बीते 24 घंटों में देश में कोरोना के 7,189 एक्टिव केस कम हुए हैं। इससे एक्टिव केस की दर 6.19% है। देश में कोरोना से ठीक होने वाले मरीजों की संख्या बढ़ी है। पिछले 24 घंटों में कोरोना से 54,157 लोग ठीक हुए हैं। इससे रिकवरी दर 92.32% हो गई है। देश में कोरोना की मृत्यु दर 1.49% है।

देश में अब तक साढ़े 11 करोड़ से ज्यादा टेस्ट

देश में अब तक साढ़े 11 करोड़ से ज्यादा सैंपलों की कोरोना जांच की जा चुकी है। भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (Indian Council of Medical Research, ICMR) की तरफ से जारी आंकड़ों के मुताबिक, देश में गुरुवार तक 11,54,29,095 सैंपलों की जांच हो चुकी है, जिनमें से 12,20,711 टेस्ट कल किए गए हैं।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.