ब्रेकिंग
दिल्ली सीमा पर डटे किसानों को हटाने पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, CJI बोले- बात करके पूरा हो सकता है मकसद UP के अगले विधानसभा चुनाव में ओवैसी-केजरीवाल बिगाड़ सकते हैं विपक्ष का गणित सावधान! CM योगी का बदला मिजाज, अब कार से करेंगे किसी भी जिले का औचक निरीक्षण संसद का शीतकालीन सत्र नहीं चलाने पर भड़की प्रियंका गांधी पाक सेना ने राजौरी मे अग्रिम चौकियों पर गोलीबारी की संत बाबा राम सिंह की मौत पर कमलनाथ बोले- पता नहीं मोदी सरकार नींद से कब जागेगी गृह मंत्री के विरोध में उतरे पूर्व सांसद कंकर मुंजारे गिरफ्तार, फर्जी नक्सली मुठभेड़ को लेकर तनाव मोबाइल लूटने आए बदमाश को मेडिकल की छात्रा ने बड़ी बहादुरी से पकड़ा कांग्रेस बोलीं- जुबान पर आ ही गया सच, कमलनाथ सरकार गिराने में देश के PM का ही हाथ EC का कमलनाथ के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का आदेश, चुनाव में पैसे के गलत इस्तेमाल का आरोप

दिनेश कार्तिक ने एक साथ रोहित, गंभीर व शेन वॉटसन को पीछे छोड़ा, बनाया IPL में अनोखा रिकॉर्ड

नई दिल्ली। कोलकाता नाइट राइडर्स के पूर्व कप्तान दिनेश कार्तिक ने इस सीजन यानी आइपीएल 2020 के मध्य में कप्तानी छोड़ दी थी। उनका तर्क था का वो बल्लेबाजी पर ध्यान देने के लिए ये कदम उठा रहे हैं, लेकिन इसका कोई फर्क पड़ा नहीं। उन्होंने अपनी टीम की कप्तानी तब छोड़ी थी जब केकेआर सात लीग में खेल चुकी थी। कार्तिक के कप्तानी छोड़ने के बाद इयोन मोर्गन को टीम का कप्तान बनाया गया था।

कार्तिक के लिए बतौर बल्लेबाज ये सीजन अच्छा नहीें रहा है और वो अपनी टीम के आखिरी लीग मैच में राजस्थान के खिलाफ खाता भी नहीं खोल पाए। दिनेश कार्तिक इस मैच में राहुल तेवतिया की गेंद पर गोल्डन डक का शिकार हुए और इस सीजन यानी आइपीएल 2019 में ये नौवां मौका था जब वो डबल डिजिट के स्कोर तक नहीं पहुंच पाए।

दिनेश कार्तिक अब एक सीजन में सबसे ज्यादा बार सिंगल डिजिट का स्कोर बनाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं। इस सीजन में वो नौ बार सिंगल डिजिट के स्कोर तक ही सिमित रह गए तो उनसे पहले ये कमाल आठ-आठ बार तीन खिलाड़ी कर चुके हैं। साल 2014 में गौतम गंभीर, साल 2017 में रोहित शर्मा व साल 2019 में शेन वॉटसन आठ बार सिंगल डिजिट के स्कोर तक ही सिमित रह गए थे। दिनेश कार्तिक ने अब इन तीनों खिलाड़ियों को पीछे छोड़ दिया है।

single digit scores in an IPL season (top-6 batting positions):

-9 DINESH KARTHIK 2020

-8Shane Watson 2019

-8Rohit Sharma 2017

-8Gautam Gambhir 2014

आइपीएल 2020 के 54वें मुकाबले में केकेआर ने अपने कप्तान इयोन मोर्गन की नाबाद 68 रन की अर्धशतकीय पारी के दम पर 20 ओवर में 7 विकेट पर 191 रन का बड़ा स्कोर राजस्थान के खिलाफ खड़ा किया। कोलकाता की तरफ से शुभमन गिल ने 36 रन तो वहीं राहुल त्रिपाठी ने 39 रन की पारी खेली। आंद्रे रसेल ने 3 छक्कों व एक चौके की मदद से 25 रन बनाए।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.