ब्रेकिंग
दिल्ली सीमा पर डटे किसानों को हटाने पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, CJI बोले- बात करके पूरा हो सकता है मकसद UP के अगले विधानसभा चुनाव में ओवैसी-केजरीवाल बिगाड़ सकते हैं विपक्ष का गणित सावधान! CM योगी का बदला मिजाज, अब कार से करेंगे किसी भी जिले का औचक निरीक्षण संसद का शीतकालीन सत्र नहीं चलाने पर भड़की प्रियंका गांधी पाक सेना ने राजौरी मे अग्रिम चौकियों पर गोलीबारी की संत बाबा राम सिंह की मौत पर कमलनाथ बोले- पता नहीं मोदी सरकार नींद से कब जागेगी गृह मंत्री के विरोध में उतरे पूर्व सांसद कंकर मुंजारे गिरफ्तार, फर्जी नक्सली मुठभेड़ को लेकर तनाव मोबाइल लूटने आए बदमाश को मेडिकल की छात्रा ने बड़ी बहादुरी से पकड़ा कांग्रेस बोलीं- जुबान पर आ ही गया सच, कमलनाथ सरकार गिराने में देश के PM का ही हाथ EC का कमलनाथ के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का आदेश, चुनाव में पैसे के गलत इस्तेमाल का आरोप

IPL 2020 के प्लेऑफ में पहुंचने वाली पहली टीम का ऐलान, अब इन 6 टीमें में है रेस

नई दिल्ली। IPL का पूरा नाम वैसे तो इंडियन प्रीमियर लीग है, लेकिन हर साल जैसे ये टूर्नामेंट खेला जा रहा है, उस हिसाब से कहा जा सकता है कि ये इनक्रेडिबल प्रीमियर लीग है, क्योंकि इस लीग में हर बार ऐसा देखा जाता है कि आखिर तक प्लेऑफ में पहुंचने वाली टीमों का फैसला नहीं होता है। यहां तक कि किसी टीम के जीतने और किसी टीम के हारने से दूसरी टीमों को भी फायदा होता है। यही देखा गया आइपीएल 2020 के 49वें मैच के बाद जब चेन्नई सुपर किंग्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को हरा दिया तो एक टीम आइपीएल के 13वें सीजन के प्लेऑफ में पहुंच गई।

दरअसल, दुबई में खेले गए इस मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी और कोलकाता नाइट राइडर्स ने 172 रन बनाए। वहीं, सीएसके ने आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर मैच 6 विकेट से जीत लिया। जैसे ही चेन्नई ने मुकाबला जीता। वैसे ही आइपीएल के 13वें सीजन की एक टीम के नाम से सामने क्वालीफायर्स का टैग लग गया। ये टीम कोई और नहीं, बल्कि चार बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस है, जिसने सबसे पहले 8 मुकाबले जीतकर 16 अंक हासिल किए हैं और प्लेऑफ में जगह बना ली है, क्योंकि अब चार ही टीमें 16-16 अंकों तक पहुंच पाएंगी

IPL 2020 के प्लेऑफ की रेस से चेन्नई सुपर किंग्स पहले ही बाहर हो चुकी है और मुंबई की टीम क्वालीफाई कर गई है, लेकिन अभी भी 6 टीमों के पास बाकी के तीन स्थान हासिल करने का मौका है। दिल्ली कैपिटल्स, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, किंग्स इलेवन पंजाब, कोलकाता नाइट राइडर्स, सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स की टीम अभी भी प्लेऑफ में पहुंच सकती हैं, लेकिन इन 6 टीमों में से 3 टीमें ही प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर पाएंगी। दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को प्लेऑफ में पहुंचने के लिए सिर्फ एक-एक मैच जीतना है।

वहीं, किंग्स इलेवन पंजाब को अपने बाकी बचे दोनों मुकाबले जीतने हैं। वहीं, बाकी टीमें 14-14 प्वाइंट्स पर पहुंचेंगी। इसके बाद नेट रनरेट के आधार पर प्लेऑफ की बाकी टीमों का फैसला होगा, लेकिन आइपीएल 2020 के बाकी बचे 7 लीग मैच काफी दिलचस्प होने वाले हैं। यूएई में खेले जा रहे आइपीएल 2020 का फाइनल मुकाबला 10 नवंबर को दुबई में खेला जाएगा। इससे पहले दो क्वालीफायर और एक एलिमिनेटर मैच खेला जाएगा।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.