ब्रेकिंग
दिल्ली सीमा पर डटे किसानों को हटाने पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, CJI बोले- बात करके पूरा हो सकता है मकसद UP के अगले विधानसभा चुनाव में ओवैसी-केजरीवाल बिगाड़ सकते हैं विपक्ष का गणित सावधान! CM योगी का बदला मिजाज, अब कार से करेंगे किसी भी जिले का औचक निरीक्षण संसद का शीतकालीन सत्र नहीं चलाने पर भड़की प्रियंका गांधी पाक सेना ने राजौरी मे अग्रिम चौकियों पर गोलीबारी की संत बाबा राम सिंह की मौत पर कमलनाथ बोले- पता नहीं मोदी सरकार नींद से कब जागेगी गृह मंत्री के विरोध में उतरे पूर्व सांसद कंकर मुंजारे गिरफ्तार, फर्जी नक्सली मुठभेड़ को लेकर तनाव मोबाइल लूटने आए बदमाश को मेडिकल की छात्रा ने बड़ी बहादुरी से पकड़ा कांग्रेस बोलीं- जुबान पर आ ही गया सच, कमलनाथ सरकार गिराने में देश के PM का ही हाथ EC का कमलनाथ के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का आदेश, चुनाव में पैसे के गलत इस्तेमाल का आरोप

दिल्ली में एक दिन में कोरोना के सर्वाधिक 5,739 नए मामले, 4,138 मरीज हुए स्वस्थ

नई दिल्ली। पिछले दिनों त्योहार में कोरोना नियमों की अनदेखी का असर अब नजर आ रहा है। हर दिन कोरोना के नए मामले रिकार्ड दर्ज करवा रहे हैं। बृहस्पतिवार को अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा सामने आ गया। पिछले 24 घंटे में 5,739 लोग संक्रमित पाए गए हैं। संक्रमण दर भी बढ़कर 9.55 फीसद तक पहुंच गई है। इस दौरान 4,138 मरीज स्वस्थ भी हुए हैं। पिछले एक दिन में 27 लोगों की मौत हुई है, जो कि पिछले छह दिनों में सबसे कम है। इससे पहले संक्रमण के नए मामलों ने मंगलवार और बुधवार को भी रिकार्ड तोड़ा था। मंगलवार को 4,853 मामले सामने आए थे वहीं बुधवार को यह आंकड़ा 5,673 पर पहुंच गया था।

स्वास्थ्य विभाग की तरफ से जारी मेडिकल बुलेटिन के मुताबिक राजधानी में अब तक 3,75,753 लोग इस महामारी की चपेट में आ चुके हैं। इनमें से 3,38,378 लोग इस पर विजय प्राप्त कर चुके हैं। इस तरह से स्वस्थ होने की दर 90.05 फीसद है। वहीं कोरोना से अब तक 6,423 मरीजों की मौत हो चुकी है। मृत्यु दर 1.71 फीसद है। फिलहाल दिल्ली में 30,952 सक्रिय मरीज हैं। इनमें से 18,069 संक्रमित मरीज घर में क्वारंटाइन रहकर अपना इलाज करवा रहे हैं। जबकि 5,854 मरीज अस्पतालों में अन्य मरीज कोविड हेल्थ सेंटर और केयर सेंटर में भर्ती हैं।

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव ने दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की। इसमें मौजूदा स्थिति की समीक्षा की गई।

60 हजार से अधिक हुई जांच

पिछले 24 घंटे में 60,124 सैंपल की जांच हुई। इसमें से 9.55 फीसद सैंपल पॉजिटिव पाए गए। राजधानी में अब तक कोरोना की कुल 45,76,724 जांचें हो चुकी हैं।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.