ब्रेकिंग
दिल्ली सीमा पर डटे किसानों को हटाने पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, CJI बोले- बात करके पूरा हो सकता है मकसद UP के अगले विधानसभा चुनाव में ओवैसी-केजरीवाल बिगाड़ सकते हैं विपक्ष का गणित सावधान! CM योगी का बदला मिजाज, अब कार से करेंगे किसी भी जिले का औचक निरीक्षण संसद का शीतकालीन सत्र नहीं चलाने पर भड़की प्रियंका गांधी पाक सेना ने राजौरी मे अग्रिम चौकियों पर गोलीबारी की संत बाबा राम सिंह की मौत पर कमलनाथ बोले- पता नहीं मोदी सरकार नींद से कब जागेगी गृह मंत्री के विरोध में उतरे पूर्व सांसद कंकर मुंजारे गिरफ्तार, फर्जी नक्सली मुठभेड़ को लेकर तनाव मोबाइल लूटने आए बदमाश को मेडिकल की छात्रा ने बड़ी बहादुरी से पकड़ा कांग्रेस बोलीं- जुबान पर आ ही गया सच, कमलनाथ सरकार गिराने में देश के PM का ही हाथ EC का कमलनाथ के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का आदेश, चुनाव में पैसे के गलत इस्तेमाल का आरोप

Hathras Case: नाबालिग आरोपित का रिकॉर्ड खंगाल रही CBI, 10वीं के बाद अब प्राइमरी स्कूल में जांच की तैयारी

हाथरस। उत्तर प्रदेश के बहुचर्चित हाथरस कांड में सीबीआइ की जांच को बुधवार को 18 दिन पूरे हो रहे हैं। सीबीआइ हर पहलू पर जांच कर रही है। इस मामले में जेल गए चारों आरोपितों की कुंडली सीबीआइ खंगाल रही है। इस बीच नाबालिग निकले आरोपित को लेकर सीबीआइ की गहन पड़ताल चल रही है। 10वीं की पढ़ाई वाले उसके स्कूल में पहले ही सीबीआइ छानबीन कर चुकी है। अब उससे पहले पहले की पढ़ाई किस स्कूल में की, इस बारे में भी जांच शुरू कर दी है।

14 सितंबर को बूलगढ़ी में हुई घटना के मामले में चार लोगों को नामजद किया गया है। चारों आरोपित जेल भेजे जा चुके हैं। जेल भेजे जाने के करीब 20 दिन बाद जानकारी हुई के एक आरोपित नाबालिग है। इससे अधिकारियों में खलबली मच गई। अंकपत्र के हिसाब से आरोपित की उम्र 18 वर्ष से कुछ माह कम है। तभी से सीबीआइ ने इस मामले में छानबीन कर रही है। सीबीआइ पिछले दिनों नाबालिग आरोपित के स्कूल जवाहर स्मारक इंटर कॉलेज मीतई गई थी। वहां उसके अंकपत्र से लेकर अन्य दस्तावेजों की पड़ताल की थी। यहां आरोपित ने 10वीं की पढ़ाई की थी, जिसमें वह फेल हो गया था।

अब प्राथमिक विद्यालय में करेगी जांच : सीबीआइ मंगलवार को मृतका के गांव गई थी। यहां सीबीआइ ने आरोपितों के घर पर जाकर करीब एक घंटे तक पूछताछ की थी। इस बीच नाबालिग आरोपित की मां को भी बुलाया गया। मां से पूछा गया कि नाबालिग आराेपित ने जवाहर स्मारक इंटर कॉलेज से पहले कहां पढ़ाई की थी। मां ने टीम को बताया था कि उसने शुरुआती पढ़ाई प्राथमिक विद्यालय बूलगढ़ी से की है। टीम जल्द ही प्राथमिक विद्यालय जाकर उसका रिकॉर्ड खंगालने की तैयारी में है।

कई बार पूछताछ : गत 18 दिनों की जांच में सीबीआइ कई आरोपिताें के स्वजन से पूछताछ कर चुकी है। टीम ने घर ही नहीं छत पर जाकर पड़ताल की है। मुख्य आरोपित के पढ़ाई से संबंधित दस्तावेज भी ले लिए हैं। अभी भी सीबीआइ की जांच जारी है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.