ब्रेकिंग
दिल्ली सीमा पर डटे किसानों को हटाने पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, CJI बोले- बात करके पूरा हो सकता है मकसद UP के अगले विधानसभा चुनाव में ओवैसी-केजरीवाल बिगाड़ सकते हैं विपक्ष का गणित सावधान! CM योगी का बदला मिजाज, अब कार से करेंगे किसी भी जिले का औचक निरीक्षण संसद का शीतकालीन सत्र नहीं चलाने पर भड़की प्रियंका गांधी पाक सेना ने राजौरी मे अग्रिम चौकियों पर गोलीबारी की संत बाबा राम सिंह की मौत पर कमलनाथ बोले- पता नहीं मोदी सरकार नींद से कब जागेगी गृह मंत्री के विरोध में उतरे पूर्व सांसद कंकर मुंजारे गिरफ्तार, फर्जी नक्सली मुठभेड़ को लेकर तनाव मोबाइल लूटने आए बदमाश को मेडिकल की छात्रा ने बड़ी बहादुरी से पकड़ा कांग्रेस बोलीं- जुबान पर आ ही गया सच, कमलनाथ सरकार गिराने में देश के PM का ही हाथ EC का कमलनाथ के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का आदेश, चुनाव में पैसे के गलत इस्तेमाल का आरोप

देश में अब तक 72 लाख से अधिक लोग हुए ठीक, 91% के पास पहुंचा रिकवरी दर

नई दिल्ली। देश में कोरोना के हालात में तेजी से सुधार हो रहा है। एक तरह जहां कोरोना के दैनिक मामलों में लगातार कमी आ रही है तो दूसरी ओर कोरोना से ठीक होने वाले मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। देश में कोरोना से अब तक करीब 91 फीसद लोग ठीक हो चुके हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, पिछले 24 घंटों में देश में कोरोना के 43,893 नए मामले सामने आए हैं। इस दौरान देश में कोरोना से मौत का आंकड़ा 508 रहा है।

स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, देश में अब तक कोरोना से मामले 79 लाख से ज्यादा हो चुके हैं। भारत में कोरोना के अब तक 79 लाख 90 हजार 322 मामले सामने आ चुके हैं। इसके साथ ही देश में कोरोना से 72 लाख 59 हजार 509 लोग ठीक हो चुके हैं। देश में कोरोना के सक्रिय मामले घटकर 6 लाख 10 हजार 803 हो चुके हैं। देश में कोरोना से अब तक 1 लाख 20 हजार 10 लोगों की मौत हो चुकी है।

रिकवरी दर में लगातार वृद्धि

देश में कोरोना से ठीक होने वाले मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। पिछले 24 घंटों में देश में कोरोना से 58,439 मरीज ठीक हो चुके हैं। इससे कोरोना की रिकवरी दर 90.85% हो गई है। देश में सक्रिय मामले भी कम हुए हैं। बीते 24 घंटों में देश में 15,054 सक्रिय मामले कम हुए हैं। इससे एक्टिव केस की दर 7.64% रह गई है। भारत में कोरोना की मृत्यु दर 1.50% है।

साढ़े 10 करोड़ से ज्यादा टेस्ट

देश में अब तक 10 करोड़ से ज्यादा सैंपलों की कोरोना जांच की जा चुकी है। भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (Indian Council of Medical Research, ICMR) की तरफ से जारी आंकड़ों के मुताबिक, देश में मंगलवार तक 10,54,87,680 सैंपलों की COVID-19 हो चुकी है, जिनमें से 10,66,786 टेस्ट कल किए गए हैं।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.