ब्रेकिंग
दिल्ली सीमा पर डटे किसानों को हटाने पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, CJI बोले- बात करके पूरा हो सकता है मकसद UP के अगले विधानसभा चुनाव में ओवैसी-केजरीवाल बिगाड़ सकते हैं विपक्ष का गणित सावधान! CM योगी का बदला मिजाज, अब कार से करेंगे किसी भी जिले का औचक निरीक्षण संसद का शीतकालीन सत्र नहीं चलाने पर भड़की प्रियंका गांधी पाक सेना ने राजौरी मे अग्रिम चौकियों पर गोलीबारी की संत बाबा राम सिंह की मौत पर कमलनाथ बोले- पता नहीं मोदी सरकार नींद से कब जागेगी गृह मंत्री के विरोध में उतरे पूर्व सांसद कंकर मुंजारे गिरफ्तार, फर्जी नक्सली मुठभेड़ को लेकर तनाव मोबाइल लूटने आए बदमाश को मेडिकल की छात्रा ने बड़ी बहादुरी से पकड़ा कांग्रेस बोलीं- जुबान पर आ ही गया सच, कमलनाथ सरकार गिराने में देश के PM का ही हाथ EC का कमलनाथ के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का आदेश, चुनाव में पैसे के गलत इस्तेमाल का आरोप

Shikhar Dhawan ने IPL में रचा इतिहास, लेकिन उनको इस बात की जानकारी ही नहीं थी

नई दिल्ली। दिल्ली कैपिटल्स की टीम के ओपनर शिखर धवन ने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ खेले गए मुकाबले में धमाकेदार शतक जमाया। यह उनका टूर्नामेंट में लगाया गया लगातार दूसरा शतक था। 13 साल के आइपीएल इतिहास में आज तक कोई भी बल्लेबाज ऐसा कमाल नहीं कर पाया था। धवन ने टूर्नामेंट में इतना बड़ा रिकॉर्ड बना डाला है इस बात का पता भी नहीं था। मैच के बाद जब प्लेऑफ द मैच चुना गया तब कमेंटेटर से धवन को यह मालूम चला।

इंडियन प्रीमियर लीग के 38वें मुकाबले में अंक तालिका में टॉप पर चल रही दिल्ली कैपिटल्स की टीम को किंग्स इलेवन पंजाब ने 5 विकेट से हराया। यह पंजाब की लगातार तीसरी जीत है और इसकी वजह से उसके प्लेऑफ की दावेदारी मजबूत हो गई है।

धवन ने बनाया लगातार दो शतक बनाने का रिकॉर्ड

इस मैच में पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली के लिए ओपनर धवन ने धमाकेदार शतक जमाया जिसकी बदौलत टीम ने 164 रन का स्कोर खड़ा किया। 61 गेंद पर 106 रन की नाबाद के दौरान धवन ने 12 चौके और 3 छक्के लगाए। पंजाब ने 19वें ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर जीत हासिल की।

धवन ने मैच के बाद कहा, “आज ऐसा हुआ कि मेरे साथ कोई भी मैदान पर नहीं टिक पाया। मैंने जिम्मेदारी उठाई और अकेले दम पर पारी के अंत तक लगा रहा। मुझे जब कभी भी मौका मिलता गया मैं चौके लगाता रहा। मुझे याद आता है कि अपने टेस्ट डेब्यू पर भी ऐसे ही खुलकर बेबाकी से बल्लेबाजी की थी और आज जैसा ही टच नजर आया था। मैंने अच्छी तरह से आराम किया था और इस मुकाबले के लिए काफी फ्रेश था।”

रिकॉर्ड बनाने के बारे में नही था मालूम

शिखर आइपीएल में लगातार दो शतक बनाने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं। इससे पहले एक सीजन में दो शतक बनाने वाले काफी खिलाड़ी हुए हैं लेकिन दो लगातार मैच में किसी भी बल्लेबाज ने शतक नहीं लगाया था। धवन ने कहा, “नहीं, मुझे इस बात का बिल्कुल भी पता नहीं था।”

आगे उन्होंने कहा, “हां, हम टीम को मिली इस हार पर चर्चा करेंगे और देखें कि कहां हमें सुधार करने की जरूरत है। हमने लगातार काफी अच्छा क्रिकेट खेला है तो वो बड़ी चीज है। इस हार की वजह से हमारा मनोबल नीचा नहीं होगा बल्कि हम जोरदार तरीके से वापसी करने की कोशिश करेंगे।”

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.