ब्रेकिंग
दिल्ली सीमा पर डटे किसानों को हटाने पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, CJI बोले- बात करके पूरा हो सकता है मकसद UP के अगले विधानसभा चुनाव में ओवैसी-केजरीवाल बिगाड़ सकते हैं विपक्ष का गणित सावधान! CM योगी का बदला मिजाज, अब कार से करेंगे किसी भी जिले का औचक निरीक्षण संसद का शीतकालीन सत्र नहीं चलाने पर भड़की प्रियंका गांधी पाक सेना ने राजौरी मे अग्रिम चौकियों पर गोलीबारी की संत बाबा राम सिंह की मौत पर कमलनाथ बोले- पता नहीं मोदी सरकार नींद से कब जागेगी गृह मंत्री के विरोध में उतरे पूर्व सांसद कंकर मुंजारे गिरफ्तार, फर्जी नक्सली मुठभेड़ को लेकर तनाव मोबाइल लूटने आए बदमाश को मेडिकल की छात्रा ने बड़ी बहादुरी से पकड़ा कांग्रेस बोलीं- जुबान पर आ ही गया सच, कमलनाथ सरकार गिराने में देश के PM का ही हाथ EC का कमलनाथ के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का आदेश, चुनाव में पैसे के गलत इस्तेमाल का आरोप

मुजफ्फरपुर के एक और राजद विधायक का तेजस्वी यादव ने काटा टिकट, इस वजह से कांग्रेसी हो रहे खुश

मुजफ्फरपुर। बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के दूसरे चरण के नामांकन के अंतिम समय में प्रमुख गठबंधन ने अपने उम्मीदवारों के नाम तय किए। इसमें साहेबगंज सीट से एनडीए के घटक दल वीआइपी ने पूर्व विधायक राजू कुमार सिंह को और बोचहां से पूर्व विधायक मुसाफिर पासवान को मैदान में उतारा। वहीं पारू से कांग्रेस ने अनुनय सिंह पर भरोसा जताया। इन दोनाें सीटों पर नामांकन की अंतिम तिथि शुक्रवार यानी आज है। अभी सबसे बड़ी राजद खेमे से आ रही है। उसने अपने एक और विधायक का टिकट काट दिया है। इतना ही नहीं इस सीट को अपने सहयोगी कांग्रेस को दे दिया है। यहां से अब उमेश राम सकरा कांग्रेस के उम्मीदवार होंगे।

कांग्रेस में अंत समय तक बना रहा सस्पेंस

महागठबंधन में शामिल प्रमुख पार्टी कांग्रेस के टिकट बंटवारे में अंत तक सस्पेंस बना रहा। हालांकि, पार्टी को इसबार कोटे की सीट के मामले में लाभ मिला। पिछले चुनाव में जिले से कांग्रेस के कोटे में एक भी सीट नहीं आई थी। इसबार तीन सीट मिली। इसमें राजद की सिटिंग सीट सकरा भी शामिल है। यहां से कांग्रेस ने उमेश राम को उम्मीदवार बनाया है। वहीं मुजफ्फरपुर से विजेंद्र चौधरी व पारू से अनुनय सिंह के नाम पर मुहर लगाई। पारू में भाजपा की तरह कांग्रेस ने भी सवर्ण कार्ड खेला। भाजपा ने राजपूत तो कांग्रेस ने भूमिहार को उम्मीदवार बनाया है। मुजफ्फरपुर में फिर चिर-परिचित प्रतिद्वंद्विता देखने को मिल सकती है।

इससे पहले राजद ने अपने कोटे की सीट पर उम्मीदवार पहले ही तय कर दिए थे। सकरा में मौजूदा विधायक लालबाबू राम को लेकर संशय बना था। अंत में यह सीट कांग्रेस के कोटे में दे दी गई। वहीं पिछले चुनाव में जीती औराई सीट भी माले के कोटे में दे दी थी। गायघाट से विधायक महेश्वर प्रसाद यादव ने पाला बदलकर जदयू का दामन थाम लिया था। इन सीटों को छोड़कर मौजूदा तीन विधायकों को मैदान में उतारा। कांटी व गायघाट में नए चेहरे क्रमश: इसराइल मंसूरी व निरंजन राय को उम्मीदवार बनाया।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.