ब्रेकिंग
दिल्ली सीमा पर डटे किसानों को हटाने पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, CJI बोले- बात करके पूरा हो सकता है मकसद UP के अगले विधानसभा चुनाव में ओवैसी-केजरीवाल बिगाड़ सकते हैं विपक्ष का गणित सावधान! CM योगी का बदला मिजाज, अब कार से करेंगे किसी भी जिले का औचक निरीक्षण संसद का शीतकालीन सत्र नहीं चलाने पर भड़की प्रियंका गांधी पाक सेना ने राजौरी मे अग्रिम चौकियों पर गोलीबारी की संत बाबा राम सिंह की मौत पर कमलनाथ बोले- पता नहीं मोदी सरकार नींद से कब जागेगी गृह मंत्री के विरोध में उतरे पूर्व सांसद कंकर मुंजारे गिरफ्तार, फर्जी नक्सली मुठभेड़ को लेकर तनाव मोबाइल लूटने आए बदमाश को मेडिकल की छात्रा ने बड़ी बहादुरी से पकड़ा कांग्रेस बोलीं- जुबान पर आ ही गया सच, कमलनाथ सरकार गिराने में देश के PM का ही हाथ EC का कमलनाथ के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का आदेश, चुनाव में पैसे के गलत इस्तेमाल का आरोप

DC vs RR: शिखर धवन को बीच मैच में मिली दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी, अय्यर हुए चोटिल

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें एडिशन में चोटिल खिलाड़ी की संख्या लगातार बढ़ रही है। बुधवार को राजस्थान के खिलाफ फील्डिंग करते हुए कप्तान श्रेयस अय्यर को चोट लगी जिसके बाद शिखर धवन ने टीम की कप्तानी की जिम्मा संभाला। चोटिल होकर अमित मिश्रा और इशांत शर्मा के टूर्नामेंट से बाहर होने के बाद रिषभ पंत चोटिल हुए और अब टीम के कप्तान श्रेयस अय्यर भी चोटिल हो गए हैं।

दिल्ली और राजस्थान के बीच खेले गए मुकाबले में फील्डिंग के दौरान 5वें ओवर की आखिरी गेंद पर बेन स्टोक्स ने नोर्तजे की गेंद को शॉट खेला। इस शॉट को रोकने की कोशिश में दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर कंधे के बल गिर पड़े। टीम के लिए चार रन बचाने की कोशिश में वह खुद को चोटिल कर बैठे। चार रन बचाने के बाद वह मैदान से बाहर चले गए और पूरे मैच में मैदान पर वापस नहीं लौट पाए।

अय्यर की जगह धवन ने संभाली कप्तान

दिल्ली की टीम से सबसे अनुभवी खिलाड़ियों में से एक शिखर धवन ने अय्यर की गैरमौजूदगी में टीम की कप्तानी का जिम्मा संभाला। गेंदबाजी में शानदार बदलाव करते हुए उन्होंने टीम को जीत दिलाई। आखिरी ओवर में युवा तुषार देशपांडे को करवाने का फैसला उनका सही साबित हुई और दिल्ली ने 13 रन से जीत हासिल की।

टॉप पर पहुंची दिल्ली की टीम 

पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली की टीम ने धवन और कप्तान अय्यर के अर्धशतक के दम पर 161 रन का स्कोर खड़ा किया था। धवन ने 33 गेंद पर 6 चौके और दो छक्के की मदद से आतिशी 57 रन बनाए तो कप्तान अय्यर ने 43 गेंद पर 53 रन की सधी पारी खेली। लक्ष्य का पीछा करते हुए राजस्थान की टीम निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 148 रन ही बना पाई। इस जीत के साथ ही अंक तालिका में दिल्ली ने मुंबई को पहले स्थान से हटाकर इस पर कब्जा जमाया।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.