ब्रेकिंग
दिल्ली सीमा पर डटे किसानों को हटाने पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, CJI बोले- बात करके पूरा हो सकता है मकसद UP के अगले विधानसभा चुनाव में ओवैसी-केजरीवाल बिगाड़ सकते हैं विपक्ष का गणित सावधान! CM योगी का बदला मिजाज, अब कार से करेंगे किसी भी जिले का औचक निरीक्षण संसद का शीतकालीन सत्र नहीं चलाने पर भड़की प्रियंका गांधी पाक सेना ने राजौरी मे अग्रिम चौकियों पर गोलीबारी की संत बाबा राम सिंह की मौत पर कमलनाथ बोले- पता नहीं मोदी सरकार नींद से कब जागेगी गृह मंत्री के विरोध में उतरे पूर्व सांसद कंकर मुंजारे गिरफ्तार, फर्जी नक्सली मुठभेड़ को लेकर तनाव मोबाइल लूटने आए बदमाश को मेडिकल की छात्रा ने बड़ी बहादुरी से पकड़ा कांग्रेस बोलीं- जुबान पर आ ही गया सच, कमलनाथ सरकार गिराने में देश के PM का ही हाथ EC का कमलनाथ के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का आदेश, चुनाव में पैसे के गलत इस्तेमाल का आरोप

सोने की कीमतों में भारी गिरावट, चांदी में भी जबरदस्त मंदी, जानिए क्या रह गए हैं भाव

नई दिल्ली। घरेलू सर्राफा बाजार में बुधवार को सोने-चांदी की कीमतों में जबरदस्त गिरावट देखने को मिली है। एचडीएफसी सिक्युरिटीज के अनुसार, बुधवार को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सोने की हाजिर कीमत में 631 रुपये की भारी गिरावट दर्ज की गई। इस गिरावट से दिल्ली में सोने का भाव 51,367 रुपये प्रति दस ग्राम रह गया है। सिक्युरिटीज के अनुसार, रुपये में बढ़ोत्तरी के चलते सोने की कीमत में यह गिरावट दर्ज की गई है। गौरतलब है कि पिछले सत्र में मंगलवार को सोना 51,998 रुपये प्रति 10 ग्राम के भाव पर बंद हुआ था।

सोने के साथ ही चांदी की कीमत में भी बुधवार को जबरदस्त गिरावट दर्ज की गई। चांदी के भाव में बुधवार को 1,681 रुपये प्रति किलोग्राम की गिरावट दर्ज की गई। इस गिरावट से बुधवार को चांदी 62,158 रुपये प्रति किलोग्राम पर आ गई है। गौरतलब है कि पिछले सत्र में मंगलवार को चांदी 63,839 रुपये प्रति किलोग्राम के भाव पर बंद हुई थी।

भारतीय रुपया बुधवार को कमजोर अमेरिकी मुद्रा के कारण यूएस डॉलर के मुकाबले 4 पैसे की मजबूती के साथ 73.31 पर बंद हुआ है।

वहीं, अंतरराष्ट्रीय बाजार की बात करें, तो सोना बुधवार को मामूली बढ़त के साथ 1,896 डॉलर प्रति औंस पर ट्रेंड करता दिखाई दिया। वहीं, चांदी 24.16 डॉलर प्रति औंस पर स्थिर ट्रेंड करती दिखी।

एचडीएफसी सिक्युरिटीज के वरिष्ठ विश्लेषक (कमोडिटीज) तपन पटेल ने बताया कि सोने की कीमतें मामूली तेजी के साथ ट्रेड करती दिखीं, लेकिन सप्ताह की शुरुआत से ही 1,900 डॉलर प्रति औंस से नीचे ट्रेड कर रही हैं। पटेल ने बताया कि डॉलर इंडेक्स में बढ़त से निवेशकों का रुख सोने की तरफ कम हो गया है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.