ब्रेकिंग
दिल्ली सीमा पर डटे किसानों को हटाने पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, CJI बोले- बात करके पूरा हो सकता है मकसद UP के अगले विधानसभा चुनाव में ओवैसी-केजरीवाल बिगाड़ सकते हैं विपक्ष का गणित सावधान! CM योगी का बदला मिजाज, अब कार से करेंगे किसी भी जिले का औचक निरीक्षण संसद का शीतकालीन सत्र नहीं चलाने पर भड़की प्रियंका गांधी पाक सेना ने राजौरी मे अग्रिम चौकियों पर गोलीबारी की संत बाबा राम सिंह की मौत पर कमलनाथ बोले- पता नहीं मोदी सरकार नींद से कब जागेगी गृह मंत्री के विरोध में उतरे पूर्व सांसद कंकर मुंजारे गिरफ्तार, फर्जी नक्सली मुठभेड़ को लेकर तनाव मोबाइल लूटने आए बदमाश को मेडिकल की छात्रा ने बड़ी बहादुरी से पकड़ा कांग्रेस बोलीं- जुबान पर आ ही गया सच, कमलनाथ सरकार गिराने में देश के PM का ही हाथ EC का कमलनाथ के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का आदेश, चुनाव में पैसे के गलत इस्तेमाल का आरोप

अक्टूबर के अंत तक दो लाख प्रतिदिन पहुंच जाएगी विमान यात्रियों की संख्या : हरदीप सिंह पुरी

नई दिल्ली। केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी (Hardeep Singh Puri) ने गुरुवार को कहा कि अक्टूबर महीने के अंत तक विमान यात्रियों की संख्या दो लाख प्रति दिन तक पहुंच जाएगी। वहीं, उन्होंने दिवाली से साल के आखिर तक घरेलू विमान यात्रा करने वालों की संख्या तीन लाख तक पहुंचने की उम्मीद जताई है।

एक प्रेस कांफ्रेंस के दौरान उन्होंने कहा, ‘दो और तीन अक्टूबर को दैनिक घरेलू हवाई यात्रियों की संख्या 1,76,000 के आसपास थी। अब हमारा अनुमान है कि इस महीने के अंत तक यह संख्या दो लाख तक पहुंच जाएगी। दिवाली और साल के अंत के बीच प्रतिदिन तीन लाख यात्री हवाई यात्रा करेंगे।’ वहीं चार अक्टूबर को 1,68,860 लोगों ने 1,458 उड़ानों से घरेलू यात्रा की थी, जबकि इस दौरान एयरपोर्ट पर 3,37,234 लोगों की उपस्थिति दर्ज की गई थी।

गौरतलब है कि मार्च में कोरोना संक्रमण की शुरूआत के बाद हवाई यात्रा पर पूरी तरह से बैन लगा दिया गया था। इसके कुछ महीने बाद घरेलू यात्रा के लिए अनुमति दे दी गई थी, लेकिन विदेश यात्रा पर अभी बी प्रतिबंध लगा है। अनलॉक 5 की गाइडलाइंस के अनुसार, नियमित अंतराष्ट्रीय उड़ानों पर प्रतिबंध फिलहाल 31 अक्टूबर तक बढ़ा दिया गया है। नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने इसे लेकर जानकारी दी थी। महानिदेशक ने बताया था कि कुछ खास मामलों में चुनिंदा रूट पर अंतरराष्ट्रीय उड़ानों की इजाजत दी जा सकती है।

बता दें कि पिछले 24 घंटों में देश में कोरोना संक्रमण के 78,524 नए मामले सामने आए हैं और इस दौरान 971 लोगों की मृत्यु हुई है। इसके साथ ही भारत में कुल संक्रमित मामलों की संख्या 68,35,656 हो गई है। हालांकि, सक्रिय मामलों की संख्‍या 9,02,425 ही है। वहीं, अब तक 58,27,705 लोग कोरोना वायरस से ठीक हो चुके हैं। स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय के मुताबिक, देश में अब तक कोरोना वायरस संक्रमण की चपेट में आकर 1,05,526 लोगों की मृत्यु हो गई है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.