ब्रेकिंग
दिल्ली सीमा पर डटे किसानों को हटाने पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, CJI बोले- बात करके पूरा हो सकता है मकसद UP के अगले विधानसभा चुनाव में ओवैसी-केजरीवाल बिगाड़ सकते हैं विपक्ष का गणित सावधान! CM योगी का बदला मिजाज, अब कार से करेंगे किसी भी जिले का औचक निरीक्षण संसद का शीतकालीन सत्र नहीं चलाने पर भड़की प्रियंका गांधी पाक सेना ने राजौरी मे अग्रिम चौकियों पर गोलीबारी की संत बाबा राम सिंह की मौत पर कमलनाथ बोले- पता नहीं मोदी सरकार नींद से कब जागेगी गृह मंत्री के विरोध में उतरे पूर्व सांसद कंकर मुंजारे गिरफ्तार, फर्जी नक्सली मुठभेड़ को लेकर तनाव मोबाइल लूटने आए बदमाश को मेडिकल की छात्रा ने बड़ी बहादुरी से पकड़ा कांग्रेस बोलीं- जुबान पर आ ही गया सच, कमलनाथ सरकार गिराने में देश के PM का ही हाथ EC का कमलनाथ के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का आदेश, चुनाव में पैसे के गलत इस्तेमाल का आरोप

पूर्व ब्‍लाक प्रमुख दिलीप मिश्रा के लाज को पूरी ध्‍वस्‍त करने की कार्रवाई शुरू, पीडीए के अधिकारी मौजूद

प्रयागराज:  पूर्व ब्लाक प्रमुख और माफिया दिलीप मिश्रा की संपत्ति पर दो दिन बाद बुधवार को भी पीडीए का बुल्‍डोजर चल रहा है। लॉज को पूरी तरह से ध्‍वस्‍त करने के लिए कार्रवाई चल रही है।  मुख्‍य मार्ग के दोनों ओर सौ मीटर तक आवागमन रोका गया है। बता दें कि यह कार्रवाई रविवार से प्रयागराज विकास प्राधिकरण की ओर से यह कार्रवाई चल रही है। मौके पर पीडीए और पुलिस प्रशासन के आलाधिकारी मौके पर मौजूद हैं।

लॉज 70 प्रतिशत हिस्‍सा ढहाया गया

औद्योगिक थाना क्षेत्र के यूनाइटेड कॉलेज के सामने स्थित पूर्व ब्लाक प्रमुख दिलीप मिश्रा के लाज को गुरुवार को प्रशासन ने जमींदोज कर दिया। पिछले रविवार और सोमवार को हुई कार्रवाई के दौरान 40 फ़ीसदी तोड़फोड़ की गई थी । लेकिन आज सुबह 11:00 बजे से शुरू हुई कार्रवाई के 4 घंटे बाद ही भवन का 70 फ़ीसदी हिस्सा जमींदोज कर दिया गया। शेष को तोड़े जाने की कार्रवाई चल रही है । पीडीए के अतिरिक्त जोनल अधिकारी आलोक पांडे, सीओ करछना सोमेंद्र तिवारी, पीएसी और पुलिस की भारी फोर्स मौके पर मौजूद है। कार्रवाई स्थल से 100 मीटर बाय और 100 मीटर दाएं मिर्जापुर मार्ग पर आवागमन अवरुद्ध कर दिया गया है ।दोनों ओ पुलिस द्वारा बैरिकेडिंग की गई है।

तीन मंजिला लॉज को ढहाया जा रहा है

अतीक अहमद के बाद पुलिस और प्राधिकरण ने माफिया दिलीप मिश्रा की संपत्तियों पर कार्रवाई शुरू है। औद्योगिक क्षेत्र में तीन मंजिला लॉज (मकान) को जेसीबी से ढहाने की कार्रवाई रविवार को शुरू हुई। इसे करीब 15 साल पहले बनवाया गया था, लेकिन प्रयागराज विकास प्राधिकरण (पीडीए) से नक्शा स्वीकृत नहीं कराया गया था। अवैध कब्जे से मुक्त कराई गई संपत्ति की कीमत करीब 10 करोड़ रुपये आंकी गई है।

दिलीप मिश्रा फतेहगढ़ जेल में बंद है

औद्योगिक थाना क्षेत्र के लवायन कला गांव निवासी पूर्व ब्लॉक प्रमुख दिलीप मिश्रा फतेहगढ़ जेल में बंद है। उस पर मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी पर भी हमला करवाने का आरोप है। सपा सरकार में यूनाइटेड इंजीनियरिंग कॉलेज के सामने करीब 900 वर्ग मीटर में दिलीप मिश्रा ने तीन मंजिली इमारत बनवाई। उसमें नीचे दुकानें और ऊपर लॉज था। प्राधिकरण के अधिकारियों का दावा है कि दिलीप मिश्रा ने नियम विरुद्ध निर्माण करवाया था। इसकी रिपोर्ट जिलाधिकारी को दी गई तो उन्होंने ध्वस्तीकरण का आदेश दे दिया।

बसपा सरकार में हुआ था सील

अधिकारियों का कहना है कि बसपा सरकार में इस लॉज को गैंगस्टर एक्ट के तहत सील किया गया था। उसके बाद से इसमें प्रशासन का ताला लटका था। इस कारण लॉज में सन्नाटा और दुकानें भी बंद थीं। इस कार्रवाई से माफिया के करीबियों को भी अब डर सताने लगा है।

  कॉलेज, मकान समेत 12 संपत्ति हो चुकी कुर्क

ध्वस्तीकरण से पहले पुलिस गैंगस्टर एक्ट की धारा 14 (1) के तहत दिलीप के कॉलेज, मकान, खेत और भूखंड समेत 12 अचल संपत्ति को कुर्क कर चुकी है। पुलिस का दावा है कि माफिया दिलीप मिश्रा ने अपराध के जरिए चल और अचल संपत्ति को अर्जित किया था। अब गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की जा रही है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.