ब्रेकिंग
दिल्ली सीमा पर डटे किसानों को हटाने पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, CJI बोले- बात करके पूरा हो सकता है मकसद UP के अगले विधानसभा चुनाव में ओवैसी-केजरीवाल बिगाड़ सकते हैं विपक्ष का गणित सावधान! CM योगी का बदला मिजाज, अब कार से करेंगे किसी भी जिले का औचक निरीक्षण संसद का शीतकालीन सत्र नहीं चलाने पर भड़की प्रियंका गांधी पाक सेना ने राजौरी मे अग्रिम चौकियों पर गोलीबारी की संत बाबा राम सिंह की मौत पर कमलनाथ बोले- पता नहीं मोदी सरकार नींद से कब जागेगी गृह मंत्री के विरोध में उतरे पूर्व सांसद कंकर मुंजारे गिरफ्तार, फर्जी नक्सली मुठभेड़ को लेकर तनाव मोबाइल लूटने आए बदमाश को मेडिकल की छात्रा ने बड़ी बहादुरी से पकड़ा कांग्रेस बोलीं- जुबान पर आ ही गया सच, कमलनाथ सरकार गिराने में देश के PM का ही हाथ EC का कमलनाथ के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का आदेश, चुनाव में पैसे के गलत इस्तेमाल का आरोप

विराट कोहली के सबसे शर्मनाक रिकॉर्ड को रॉबिन उथप्पा ने तोड़ दिया, निकल गए आगे

नई दिल्ली। Robin Uthappa leads list of most defeats for a player in IPL history: राजस्थान रॉयल्य को IPL 2020 में पहली बार केकेआर के खिलाफ मिली। राजस्थान की इस हार के साथ ही इस टीम के खिलाड़ी रॉबिन उथप्पा के नाम आइपीएल का एक शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया जो पहले विराट कोहली के नाम पर था। विराट कोहली आइपीएल में अब तक 90 हारे हुए मैचों का हिस्सा एक खिलाड़ी के तौर पर रह चुके हैं। अब उथप्पा ने उन्हें पीछे छोड़ दिया और वो 91 हारे हुए मैचों का हिस्सा एक खिलाड़ी के तौर पर इस लीग में बन चुके हैं। यानी इस लीग में अब वो एक खिलाड़ी के तौर पर सबसे ज्यादा मैच हारने वाले प्लेयर बन चुके हैं।

विराट कोहली आइपीएल में अब तक सिर्फ आरसीबी के लिए ही खेला है और कुछ सीजन उनके लिए खराब भी रहा है। पिछले 12 सीजन में विराट कोहली ने शायद ही आरसीबी के लिए कोई मैच नहीं खेला है और इतने वर्षों में वो टीम की हर जीत और हार का लगभग हिस्सा रहे हैं। अब आरसीबी को मिली हार का सबसे ज्यादा नुकसान भी विराट को ही हुआ था और वो 90 मैच हारने वाली टीम का हिस्सा रह चुके हैं। पर अब उथप्पा ने उन्हें पीछे छोड़ दिया।

उथप्पा की बात करें तो उन्होंने आइपीएल में कई टीमों का प्रतिनिधित्व किया है। वो राजस्थान रॉयल्स का हिस्सा बनने से पहले मुंबई, आरसीबी, पुणे वॉरियर्स इंडिया व कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से खेल चुके हैं। केकेआर ने जब 2014 में आइपीएल खिताब जीता था उस वक्त वो इस टीम का हिस्सा थे। अब रॉबिन उथप्पा सबसे ज्यादा मैच हारने वाली टीम का हिस्सा बनने के मामले में नंबर एक पर आ चुके हैं तो विराट दूसरे नंबर पर हैं। वहीं दिनेश कार्तिक इस मामले में तीसरे स्थान पर हैं और वो 87 हारे हुए मैचों का हिस्सा रह चुके हैं। रोहित शर्मा 85 मैचों के साथ इस मामले में चौथे स्थान पर हैं तो वहीं दिल्ली के स्पिनर अमित मिश्रा पांचवें नंबर पर हैं और वो 57 हारे हुए मैचों का हिस्सा अब तक रह चुके हैं।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.