ब्रेकिंग
दिल्ली सीमा पर डटे किसानों को हटाने पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, CJI बोले- बात करके पूरा हो सकता है मकसद UP के अगले विधानसभा चुनाव में ओवैसी-केजरीवाल बिगाड़ सकते हैं विपक्ष का गणित सावधान! CM योगी का बदला मिजाज, अब कार से करेंगे किसी भी जिले का औचक निरीक्षण संसद का शीतकालीन सत्र नहीं चलाने पर भड़की प्रियंका गांधी पाक सेना ने राजौरी मे अग्रिम चौकियों पर गोलीबारी की संत बाबा राम सिंह की मौत पर कमलनाथ बोले- पता नहीं मोदी सरकार नींद से कब जागेगी गृह मंत्री के विरोध में उतरे पूर्व सांसद कंकर मुंजारे गिरफ्तार, फर्जी नक्सली मुठभेड़ को लेकर तनाव मोबाइल लूटने आए बदमाश को मेडिकल की छात्रा ने बड़ी बहादुरी से पकड़ा कांग्रेस बोलीं- जुबान पर आ ही गया सच, कमलनाथ सरकार गिराने में देश के PM का ही हाथ EC का कमलनाथ के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का आदेश, चुनाव में पैसे के गलत इस्तेमाल का आरोप

सोमनाथ ट्रस्ट की बैठक में शामिल हुए पीएम मोदी, वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये हुए शामिल

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को श्री सोमनाथ ट्रस्ट की बैठक में वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये शामिल हुए। प्रधानमंत्री मोदी ट्रस्ट के सदस्य हैं। बैठक में मंदिर से जुड़े विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की गई। प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर बैठक में शामिल होने की जानकारी दी। ट्वीट में उन्होंने लिखा, ‘श्री सोमनाथ ट्रस्ट की बैठक में वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये शामिल हुआ। हमने मौजूदा समय के दौरान ट्रस्ट के असाधारण सामुदायिक सेवा और अधिक से अधिक भक्तों को प्रार्थना करने में सक्षम बनाने के लिए प्रौद्योगिकी का प्रयोग करने समेत मंदिर से जुड़े तमाम मुद्दों पर चर्चा की।

श्री सोमनाथ ट्रस्ट गुजरात के गिर-सोमनाथ जिले में स्थित ऐतिहासिक भगवान शिव के सोमनाथ मंदिर का प्रबंधन करता है। सोमनाथ मंदिर को भगवान शिव के 12 ज्योतिर्लिग मंदिरों में पहला माना जाता है।

अमित शाह ने 200 कुम्हारों को बांटे बिजली वाले चाक

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने गुजरात के 200 कुम्हार परिवारों को बिजली से चलने वाले चाक और अन्य उपकरण दिए हैं। ये दो सौ परिवार अहमदाबाद और गांधीनगर के 20 गांवों के हैं। गृह मंत्री लोकसभा में गांधीनगर सीट का प्रतिनिधित्व करते हैं। गृह मंत्री ने बुधवार को वीडियो कांफ्रेंस के जरिये यह वितरण किया।

एक सरकारी बयान में कहा गया है, ‘खादी एवं ग्रामोद्योग आयोग (केवीआइसी) की कुम्हार सशक्तीकरण योजना से जुड़े गांधीनगर और अहमदाबाद के 20 गांवों के कुम्हार समुदाय के करीब दो सौ परिवारों ने स्थायी स्वरोजगार की दिशा में कदम बढ़ाया है। बिजली के चाक से समुदाय के करीब 1200 सदस्यों को लाभ मिलेगा। उनकी उत्पादकता और आय बढ़ेगी। यही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सपना है।’ गांधीनगर के रंधेजा गांव में एक समारोह में 200 प्रशिक्षित शिल्पकारों को चाक सौंपे गए।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.