ब्रेकिंग
दिल्ली सीमा पर डटे किसानों को हटाने पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, CJI बोले- बात करके पूरा हो सकता है मकसद UP के अगले विधानसभा चुनाव में ओवैसी-केजरीवाल बिगाड़ सकते हैं विपक्ष का गणित सावधान! CM योगी का बदला मिजाज, अब कार से करेंगे किसी भी जिले का औचक निरीक्षण संसद का शीतकालीन सत्र नहीं चलाने पर भड़की प्रियंका गांधी पाक सेना ने राजौरी मे अग्रिम चौकियों पर गोलीबारी की संत बाबा राम सिंह की मौत पर कमलनाथ बोले- पता नहीं मोदी सरकार नींद से कब जागेगी गृह मंत्री के विरोध में उतरे पूर्व सांसद कंकर मुंजारे गिरफ्तार, फर्जी नक्सली मुठभेड़ को लेकर तनाव मोबाइल लूटने आए बदमाश को मेडिकल की छात्रा ने बड़ी बहादुरी से पकड़ा कांग्रेस बोलीं- जुबान पर आ ही गया सच, कमलनाथ सरकार गिराने में देश के PM का ही हाथ EC का कमलनाथ के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का आदेश, चुनाव में पैसे के गलत इस्तेमाल का आरोप

Coronavirus Cases in India: देश में अब तक 52 लाख लोग हुए ठीक, बीते 24 घंटों में 86 हजार नए मामले

नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। बीते 24 घंटों में देश में कोरोना के 86 हजार से अधिक मामले सामने आए हैं। इस दौरान एक हजार से अधिक लोगों की मौत भी हुई है। हालांकि, देश में कोरोना से ठीक हुए लोगों की संख्या 52 लाख से अधिक हो गई है जो राहत की बात है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक, देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 86,821 मामले सामने आए हैं। इस दौरान देश में कोरोना से मरने वालों की संख्या 1181 रही।

स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, देश में कोरोना वायरस के अब तक कुल 63 लाख 12 हजार 585 मामले सामने आ चुके हैं। फिलहाल देश में कोरोना के 9 लाख 40 हजार 705 सक्रिय(एक्टिव) मामले हैं। देश में ठीक होने वाले लोगों की तादाद भी तेजी से बढ़ रही है। स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक, देश में अब तक 52 लाख 73 हजार 202 मरीज ठीक हो चुके हैं। देश में कोरोना से मौत का आकड़ा बढ़कर 98,678 हो चुका है।

बीते 24 घंटों की बात करें तो देश में कोरोना से 85,376 लोग ठीक हुए हैं, जिसको मिलाकर कोरोना की रिकवरी दर बढ़कर 83.53% हो गई है। देश में कोरोना से मौत की दर 1.56% है तो वहीं देश में एक्टिव(सक्रिय) मामलों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। भारत की कोरोना एक्टिव केस की दर 14.90% है।

अगस्त में 33.32% के मुकाबले सितंबर तक 14.90% फीसद रह गए एक्टिव केस

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक एक अगस्त को कुल मामलों में 33.32 फीसद सक्रिय केस थे। 30 सितंबर को यह संख्या घटकर 14.90 फीसद रह गई। इस तरह दो महीने के भीतर सक्रिय मामलों में आधे से अधिक की कमी आई है।

महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा 2.60 लाख सक्रिय मरीज

मंत्रालय के मुताबिक 76 फीसद से अधिक सक्रिय मामले महाराष्ट्र, कर्नाटक, केरल, आंध्र प्रदेश, उत्तर प्रदेश, तमिलनाडु, ओडिशा, असम, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना में हैं। सबसे ज्यादा सक्रिय मरीज अकेले महाराष्ट्र में हैं।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.