ब्रेकिंग
दिल्ली सीमा पर डटे किसानों को हटाने पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, CJI बोले- बात करके पूरा हो सकता है मकसद UP के अगले विधानसभा चुनाव में ओवैसी-केजरीवाल बिगाड़ सकते हैं विपक्ष का गणित सावधान! CM योगी का बदला मिजाज, अब कार से करेंगे किसी भी जिले का औचक निरीक्षण संसद का शीतकालीन सत्र नहीं चलाने पर भड़की प्रियंका गांधी पाक सेना ने राजौरी मे अग्रिम चौकियों पर गोलीबारी की संत बाबा राम सिंह की मौत पर कमलनाथ बोले- पता नहीं मोदी सरकार नींद से कब जागेगी गृह मंत्री के विरोध में उतरे पूर्व सांसद कंकर मुंजारे गिरफ्तार, फर्जी नक्सली मुठभेड़ को लेकर तनाव मोबाइल लूटने आए बदमाश को मेडिकल की छात्रा ने बड़ी बहादुरी से पकड़ा कांग्रेस बोलीं- जुबान पर आ ही गया सच, कमलनाथ सरकार गिराने में देश के PM का ही हाथ EC का कमलनाथ के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का आदेश, चुनाव में पैसे के गलत इस्तेमाल का आरोप

Google ने यूजर्स को दिया बड़ा तोहफा, मार्च 2021 तक उठा पाएंगे मुफ्त अनलिमिटेड वीडियो कॉलिंग का लुत्फ

नई दिल्ली. Google ने मुफ्त अनलिमिटेड वीडियो कॉलिंग की वैधता को मार्च 2021 तक बढ़ा दिया है। ऐसे में अब यूजर्स अगले साल मार्च तक Google Meet ऐप के जरिए 24 घंटों के दौरान मुफ्त अनलिमिटेड वीडियो कॉलिंग का लुत्फ उठा पाएंगे। इसके लिए यूजर्स के पास Gmail अकाउंट होना जरूरी होगा। इससे पहले Google की तरफ से Google Meet ऐप के जरिए 30 सितंबर तक मुफ्त अनलिमिटेड वीडियो कॉलिंग की सुविधा ऑफर की गई थी। हालांकि अब Google की तरफ से 30 सितंबर की डेडलाइन को बढ़ाकर मार्च 2021 कर दिया गया है।

Google Meet से जुड़े कई नए फीचर्स 

बता दें कि Google Meet पर एक बार में अधिकतम 100 लोगों को जोड़ा जा सकेगा। कंपनी की तरफ से कोविड-19 महामारी के दौर में Google Meet से वीडियो कॉलिंग को मुफ्त रखा गया था। साथ ही इस दौरान लोगों की सुविधा के लिए Google Meet में नए-नए फीचर्स जोड़े गए। Google की तरफ से Google Meet में इस माह भी एक नया फीचर जोड़ा गया है, जिसकी मदद से Google Meet App पर यूजर्स Auto और tiled लेआउट ऑप्शन में एक साथ 49 लोगों को देख पाएंगे। Google Meet के अन्य फीचर की बात करें, तो इसमें नया ‘Together scenes’ और बैकग्राउंड ब्लर करने का ऑप्शन दिया गया। साथ ही Google Meet की तरफ से न्वाइज कैंसिलेसन फीचर को एंड्राइड और iOS यूजर्स के लिए रोलआउट कर दिया गया है। इस फीचर के जरिए बैकग्राउंड में उत्पन्न होने वाले शोर को रोक सकेंगे। कंपनी ने जून में इस फीचर को डेस्कटॉप वर्जन के लिए जारी किया था।

Google Meet पर दिया गया न्वाइज कैंसिलेशन फीचर  

गूगल के आधिकारिक ब्लॉग के मुताबिक, GSuite टीम का कहना है कि गूगल मीट का नया न्वाइज कैंसिलेशन फीचर आर्टिफिशियल इटेलिजेंस तकनीक पर आधारित है।  यूजर्स इस फीचर के जरिए वीडियो कॉल के दौरान बैकग्राउंड में पालतू जानवर और आस-पास के निर्माण स्थल से आने वाली आवाज को रोक सकेंगे। हालांकि, यह फीचर G Suite बेसिक, G सूट फॉर नॉन-प्रॉफिट कस्टमर्स और G सूट फॉर एजुकेशन के लिए उपलब्ध नहीं है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.