ब्रेकिंग
दिल्ली सीमा पर डटे किसानों को हटाने पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, CJI बोले- बात करके पूरा हो सकता है मकसद UP के अगले विधानसभा चुनाव में ओवैसी-केजरीवाल बिगाड़ सकते हैं विपक्ष का गणित सावधान! CM योगी का बदला मिजाज, अब कार से करेंगे किसी भी जिले का औचक निरीक्षण संसद का शीतकालीन सत्र नहीं चलाने पर भड़की प्रियंका गांधी पाक सेना ने राजौरी मे अग्रिम चौकियों पर गोलीबारी की संत बाबा राम सिंह की मौत पर कमलनाथ बोले- पता नहीं मोदी सरकार नींद से कब जागेगी गृह मंत्री के विरोध में उतरे पूर्व सांसद कंकर मुंजारे गिरफ्तार, फर्जी नक्सली मुठभेड़ को लेकर तनाव मोबाइल लूटने आए बदमाश को मेडिकल की छात्रा ने बड़ी बहादुरी से पकड़ा कांग्रेस बोलीं- जुबान पर आ ही गया सच, कमलनाथ सरकार गिराने में देश के PM का ही हाथ EC का कमलनाथ के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का आदेश, चुनाव में पैसे के गलत इस्तेमाल का आरोप

माता वैष्णो देवी के प्रसाद की होम डिलीवरी शुरू, घर पहुंचने से पहले आपके नाम ही होगी पूजा

कोरोना महामारी के चलते लाखों श्रद्धालु माता वैष्णो देवी के दर्शनों के लिए नहीं जा पा रहे हैं। ऐसे में उन्हे उदास होने की जरूरत नहीं है क्योंकि वह घर बैठे मां का प्रसाद ऑनलाइन मंगवा सकते हैं। श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड ने डाक विभाग के साथ मिलकर भक्तों के लिए प्रसाद की होम डिलीवर शुरू कर दी है। मंदिर में पहले आपके नाम से पूजा होगी इसके बाद प्रसाद आपके घर पहुंचेगा।

माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड ने हाल ही में ट्विटर पर जानकारी देते हुए लिखा था कि श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड की तरफ से देश में भक्तों को होम डिलीवरी के माध्यम से प्रसाद दिलाए जाने की व्यवस्था की जा रही है। इस विषय पर और जानकारी पाने व ऑर्डर करने के लिए हमारे वेबसाइट मां वैष्णोदेवी डॉट ओआरजी पर जाएं। आप सुबह आठ बजे से लेकर रात के आठ बजे तक 0-9906019475 पर संपर्क कर भी जानकारी ले सकते हैं।

श्राइन बोर्ड से मिली जानकारी के अनुसार जो भी भक्त प्रसाद बुक कराते हैं, उनके नाम से प्रसाद माता के भवन में जाता है और उनके नाम की पूजा की जाती है। प्रसाद तीन पैकेजिंग में है 500 रुपये, 1100 रुपये और 2100 रुपये। 72 घंटे में भक्तों को प्रसाद भेज दिया जाता है।

इस सुविधा से पहले श्राइन बोर्ड ने श्रद्धालुओं के लिए उनकी गैरमौजूदगी में भवन स्थित यज्ञ शाला में हवन- पूजा में ऑनलाइन शामिल होने की भी शुरुआत की थी। बता दें कि कोरोना संक्रमण की वजह से माता वैष्णो देवी मंदिर पिछले 5 महीने से बंद था। उसे 16 अगस्त को श्रद्धालुओं के लिए दोबारा खोला गया।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.