ब्रेकिंग
दिल्ली सीमा पर डटे किसानों को हटाने पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, CJI बोले- बात करके पूरा हो सकता है मकसद UP के अगले विधानसभा चुनाव में ओवैसी-केजरीवाल बिगाड़ सकते हैं विपक्ष का गणित सावधान! CM योगी का बदला मिजाज, अब कार से करेंगे किसी भी जिले का औचक निरीक्षण संसद का शीतकालीन सत्र नहीं चलाने पर भड़की प्रियंका गांधी पाक सेना ने राजौरी मे अग्रिम चौकियों पर गोलीबारी की संत बाबा राम सिंह की मौत पर कमलनाथ बोले- पता नहीं मोदी सरकार नींद से कब जागेगी गृह मंत्री के विरोध में उतरे पूर्व सांसद कंकर मुंजारे गिरफ्तार, फर्जी नक्सली मुठभेड़ को लेकर तनाव मोबाइल लूटने आए बदमाश को मेडिकल की छात्रा ने बड़ी बहादुरी से पकड़ा कांग्रेस बोलीं- जुबान पर आ ही गया सच, कमलनाथ सरकार गिराने में देश के PM का ही हाथ EC का कमलनाथ के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का आदेश, चुनाव में पैसे के गलत इस्तेमाल का आरोप

KBC Winner List: सुशील कुमार समेत इन प्रतिभागियों ने जीती सबसे बड़ी राशि, बन गए ‘करोड़पति’

नई दिल्ली।  कौन बनेगा करोड़पति को 12वें सीज़न का आगाज़ होने जा रहा है। इस शो ने एक समय ना सिर्फ अमिताभ बच्चन के करियर को संभाला, बल्कि कई आम लोगों की ज़िंदगी को भी बदल दिया। शो कॉन्सेप्ट इतना फेमस हुआ कि इस पर ऑस्कर विनिंग फ़िल्म ‘स्लमडॉग मिलेनियर’ भी बनी। जब शो की शुरुआत हुई तो जीत की सबसे बड़ी राशि एक करोड़ रुपये थी। धीरे-धीरे यह सात करोड़ तक पहुंच गई है। सुशील कुमार समेत कई ऐसे प्रतिभागी रहें, जिन्होंने सबसे बड़ी इनामी राशि हासिल की। आइए जानते हैं…

1. हर्षवर्धन नवाथे- साल 2000 के पहले ही सीज़न में इस शो को इसका विनर मिल गया। मुंबई के रहने वाले हर्षवर्धन नवाथे ने एक करोड़ रुपये की धनराशि जीती। उन्होंने कुल 15 सवालों के सही जवाब दिए। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हर्षवर्धन अब महिंद्रा एंड महिंद्रा में काम करते हैं।

2. विजय और अरुंधति रौल- केबीसी में भी अलग-अलग थीम आते रहते हैं। ऐसा ही एक थीम था-कौन बनेगा करोड़पति जोड़ी स्पेशल। साल 2001 में आए इस सीज़न में विजय और अरुंधति की जोड़ी ने एक करोड़ की सबसे बड़ी राशि जीती। बता दें, विजय पेशे से इंजीनियर थे।

3. रवि सैनी- साल 2001 में भी केबीसी को एक और बड़ा विनर मिला। विशाखापट्टनम से आए रवि ने 14 साल की उम्र में ‘कौन बनेगा करोड़पति जूनियर’ में भाग लिया। उन्होंने भी एक करोड़ रुपये जीते। अब रवि सैनी पोरबंदर के एसपी बन गए हैं।

4. सुशील कुमार- केबीसी में सबसे बड़ी इनामी राशि साल 2011 आते-आते 5 करोड़ हो गई। इस साल शो को मिले सुशील कुमार। बिहार के मोतिहारी से आए सुशील कुमार ने शानदार खेल खेलते हुए 5 करोड़ रुपये जीत लिए। उन्हीं काफी फेम मिला। हालांकि, हाल में उन्होंने अपनी आप बीती सुनाई थी कि कैसे इसके बाद वह मुश्किल में पड़ गए। अब वह टीचर हैं और पर्यावरण के लिए काम करते हैं।

5. सनमीत कौर साहनी- केबीसी के 6वें सीज़न में सनमीत कौर साहनी ने पांच करोड़ रुपये की इनामी राशि अपने नाम की। वह पांच करोड़ रुपये जीतने वाली पहली महिला थीं। ख़ास बात है कि वह सिर्फ 12वीं पास थीं। उस वक्त बच्चों को ट्यूशन पढ़ा थीं।

6. अचिन और सार्थक नरुला- केबीसी का शो की शुरुआत एक करोड़ के साथ हुई थी। साल 2014 में 8वें सीज़न में यह धनराशि 7 करोड़ पहुंच गई। अचिन नरुला और सार्थक नरुला की जोड़ी ने पहली बार इतनी बड़ी राशि जीती। दोनों भाइयों ने जीत के बाद बताया था कि इन पैसों का इस्तेमाल वे अपनी मां के कैंसर के इलाज़ में करने वाले हैं।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.