ब्रेकिंग
दिल्ली सीमा पर डटे किसानों को हटाने पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, CJI बोले- बात करके पूरा हो सकता है मकसद UP के अगले विधानसभा चुनाव में ओवैसी-केजरीवाल बिगाड़ सकते हैं विपक्ष का गणित सावधान! CM योगी का बदला मिजाज, अब कार से करेंगे किसी भी जिले का औचक निरीक्षण संसद का शीतकालीन सत्र नहीं चलाने पर भड़की प्रियंका गांधी पाक सेना ने राजौरी मे अग्रिम चौकियों पर गोलीबारी की संत बाबा राम सिंह की मौत पर कमलनाथ बोले- पता नहीं मोदी सरकार नींद से कब जागेगी गृह मंत्री के विरोध में उतरे पूर्व सांसद कंकर मुंजारे गिरफ्तार, फर्जी नक्सली मुठभेड़ को लेकर तनाव मोबाइल लूटने आए बदमाश को मेडिकल की छात्रा ने बड़ी बहादुरी से पकड़ा कांग्रेस बोलीं- जुबान पर आ ही गया सच, कमलनाथ सरकार गिराने में देश के PM का ही हाथ EC का कमलनाथ के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का आदेश, चुनाव में पैसे के गलत इस्तेमाल का आरोप

फेसबुक ‘फ्यूल फॉर इंडिया’ 2020: भारत की डिजिटल उपलब्धियों का श्रेय पीएम मोदी को जाता हैः मुकेश अंबानी

नई दिल्ली। रिलायंस इंडस्ट्रीज (RIL) के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने Facebook Fuel for India 2020 कार्यक्रम के पहले दिन फेसबुक के संस्थापक मार्क जुकरबर्ग के साथ भारत में डिजिटल मंचों की प्रगति को लेकर बात की। रिलायंस इंस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने इस कार्यक्रम में अपने संबोधन के दौरान कहा कि भारत में कई कंपनियां और संगठन डिजिटल इंक्लूजन (समावेशन) को लेकर त्वरित तरीके से काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि डिजिटल ट्रांसफॉर्मेशन में भारत के युवाओं की भूमिका महत्वपूर्ण है। बकौल मुकेश अंबानी भारत के युवा फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग को रोल मॉडल के तौर पर देखते हैं।

आइए जानते हैं कि मुकेश अंबानी और मार्क जुकरबर्ग ने इस कार्यक्रम में क्या कहाः

  • अंबानी ने भारत की डिजिटल उपलब्धियों का श्रेय देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के डिजिटल इंडिया कैंपेन को दिया। इसके अलावाा उन्होंने इतिहास में भारत के अब तक के सबसे बड़े एफडीआई के लिए जुकरबर्ग का आभार जताया।
  • फेसबुक के फाउंडर मार्क जुकरबर्ग ने 15 दिसंबर को कहा कि भारत में उद्यमिता की उल्लेखनीय संस्कृति है।
  • इस कार्यक्रम में जुकरबर्ग ने भी देश की डिजिटल प्रगति के लिए पीएम मोदी के योगदान की सराहना की।
  • फेसबुक के सीईओ ने कहा कि पीएम मोदी के ‘डिजिटल इंडिया’ के सपने से कई सारे अवसर के द्वार खुले।

फेसबुक इंडिया के प्रबंध निदेशक अजित मोहन ने इस बारे में कहा, ”हम भारत में फेसबुक की वास्तविक कहानी साझा करना चाहता है, जिससे लोगों को यह समझने में आसानी होगी कि हमारे प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करने वाले लोगों और संस्थाओं के जरिए हम क्या करने की कोशिश कर रहे हैं।”

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.