ब्रेकिंग
दिल्ली सीमा पर डटे किसानों को हटाने पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, CJI बोले- बात करके पूरा हो सकता है मकसद UP के अगले विधानसभा चुनाव में ओवैसी-केजरीवाल बिगाड़ सकते हैं विपक्ष का गणित सावधान! CM योगी का बदला मिजाज, अब कार से करेंगे किसी भी जिले का औचक निरीक्षण संसद का शीतकालीन सत्र नहीं चलाने पर भड़की प्रियंका गांधी पाक सेना ने राजौरी मे अग्रिम चौकियों पर गोलीबारी की संत बाबा राम सिंह की मौत पर कमलनाथ बोले- पता नहीं मोदी सरकार नींद से कब जागेगी गृह मंत्री के विरोध में उतरे पूर्व सांसद कंकर मुंजारे गिरफ्तार, फर्जी नक्सली मुठभेड़ को लेकर तनाव मोबाइल लूटने आए बदमाश को मेडिकल की छात्रा ने बड़ी बहादुरी से पकड़ा कांग्रेस बोलीं- जुबान पर आ ही गया सच, कमलनाथ सरकार गिराने में देश के PM का ही हाथ EC का कमलनाथ के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का आदेश, चुनाव में पैसे के गलत इस्तेमाल का आरोप

FATF की बैठक: आतंकवाद‍ियों के संरक्षण को लेकर पाकिस्‍तान पर लटकी तलवार, ब्‍लैक लिस्‍ट या ग्रे लिस्‍ट पर होगा फैसला

इस्‍लामाबाद। फाइनेंशियल ऐक्‍शन टाक्‍स फोर्स (एफएटीएफ) की तीन दिवसीय वर्चुअल बैठक आज से शुरू हो रही है। यह बैठक पाकिस्‍तान के लिए काफी अहम है। 21 से 23 अक्‍टूबर तक चलने वाली इस बैठक में एफएटीएफ पाकिस्‍तान के ग्रे लिस्‍ट में बने रहने पर समीक्षा करेगा। पाकिस्‍तान एफएटीएफ की ओर से दी गई छह जिम्‍मेदारियों को पूरा करने में असफल रहा है। ऐसे में विशेषज्ञों का कहना है कि पाकिस्‍तान का ग्रे लिस्‍ट में बना रहता तय है। इतना ही नहीं आतंकवादियों का पनाहगार पाकिस्‍तान पर बैल्‍क लिस्‍ट होने का खतरा भी मंडरा रहा है।

ऐक्‍शन प्‍लान पूरा करने में असफल रहा पाकिस्‍तान

गौरतलब है कि एफटीएफ ने पाकिस्‍तान को 27 ऐक्‍शन प्‍लान दिए थे। पाक‍िस्‍तान ने अभी तक केवल 21 को ही पूरा किया है। चार ऐक्‍शन प्‍लान में पाक‍िस्‍तान ने अब तक कोई ठोस कदम नहीं उठाया है। इतना ही नहीं सूची से आतंकवादियों के नाम गायब होने पर एफटीएफ ने पाकिस्‍तान से कड़ी आपत्ति भी दर्ज की थी। बता दें कि इस लिस्‍ट में वर्ष 2018 में कुल 7600 नाम थे, लेकिन पिछले 18 महीने में इसकी संख्‍या को घटाकर 3800 कर दिया गया। यही नहीं इस साल मार्च महीने की शुरुआत से लेकर अब तक 1800 नामों को लिस्‍ट से हटाया जा चुका है। एफएटीएफ ने पाकिस्‍तान को जून तक का वक्‍त दिया था। अगर पाकिस्‍तान 27 बिंदुओं को पूरा करने में असफल रहता है तो एफएटीएफ उसे काली सूची में डाल सकता है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.