ब्रेकिंग
दिल्ली सीमा पर डटे किसानों को हटाने पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, CJI बोले- बात करके पूरा हो सकता है मकसद UP के अगले विधानसभा चुनाव में ओवैसी-केजरीवाल बिगाड़ सकते हैं विपक्ष का गणित सावधान! CM योगी का बदला मिजाज, अब कार से करेंगे किसी भी जिले का औचक निरीक्षण संसद का शीतकालीन सत्र नहीं चलाने पर भड़की प्रियंका गांधी पाक सेना ने राजौरी मे अग्रिम चौकियों पर गोलीबारी की संत बाबा राम सिंह की मौत पर कमलनाथ बोले- पता नहीं मोदी सरकार नींद से कब जागेगी गृह मंत्री के विरोध में उतरे पूर्व सांसद कंकर मुंजारे गिरफ्तार, फर्जी नक्सली मुठभेड़ को लेकर तनाव मोबाइल लूटने आए बदमाश को मेडिकल की छात्रा ने बड़ी बहादुरी से पकड़ा कांग्रेस बोलीं- जुबान पर आ ही गया सच, कमलनाथ सरकार गिराने में देश के PM का ही हाथ EC का कमलनाथ के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का आदेश, चुनाव में पैसे के गलत इस्तेमाल का आरोप

पंजाब में बड़ी घटना, दो पुलिसकर्मियों को बुरी तरह घायल कर एके-47 राइफल छीनी, हड़कंप, सर्च अभियान

मोगा। जिले के गांव जलालाबाद के पास देर रात कुछ युवक एक पुलिसकर्मी से एके-47 राइफल छीन कर भाग गए। घटना मोगा – जालंधर हाईवे पर धर्मकोट क्षेत्र के गांव जलालाबाद के निकट हुई। देर रात करीब 2:30 बजे नाके पर दो पुलिसकर्मियों के साथ कुछ युवकों का झगड़ा हो गया। युवकों ने दोनों पुलिसकर्मियों के साथ काफी मारपीट की और उनसे एक एके-47 राइफल छीनकर फरार हो गए। पुलिस राइफल बरामद करने और युवकों को पकड़ने के लिए सर्च अभियान चला रही है। इस घटना से पूरे क्षेत्र में सनसनी फैल गई है। बताया जाता है कि ये युवक देर रात शराब पी रहे थे और गश्‍त कर रहे पुलिसकर्मियों ने उनको टोका तो पत्‍थर बरसाने लगे।

युवकों ने पुलिसकर्मियों पर पत्थर बरसाए, एएसआई व हैड कांस्टेबल को लहूलुहान कर डाला

 जानकारी के अनुसार, मोगा जिले में देर रात माेगा-जालंधर हाईवे पर धर्मकोट क्षेत्र में गांव जलालाबाद के पास एक पुलिसकर्मी नाके पर था। इस दौरान कुछ युवकों को शराब पीते देखकर गयपुलिसकर्मी ने उनसे पूछताछ की। इसी दौरान युवकों और पुलिसकर्मी के बीच विवाद हो गया और उनमें कहासुनी हो गई। इसके बाद युवकों ने पुलिसकर्मियों पर हमला कर दिया और पत्‍थर बरसाने लगे। इस दौरान वे एक पुलिसकर्मी की  एके-47 राइफल लेकर फरार हो गए।

पुलिसकर्मी ने पूरी घटना के बारे में संबंधित पुलिस थाने में दी और अधिकारियों को भी इस बारे में बताया। इसके बाद कई थानों के पुलिसकर्मी वहां पहुंच गए और रात में ही युवकों और राइफल की तलाश शुरू कर दी। पूरे क्षेत्र में सुबह से सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। पुलिस ने धर्मकोट के भिंडर रोड स्थित गांव जलालाबाद और आसपास के एरिया को सील कर दिया है

बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी लगातार दबिश दे रहे हैं, लेकिन अभी तक एके- 47 राइफल नहीं मिल सकी है और युवकों का भी पता नहीं चला है।इस घटना से पूरे क्षेत्र में हड़कंप मच गया है और पुलिस अलर्ट हो गई है। उच्‍च अधिकारी भी मौके पर पहुंचें हैं और घटना की जांच की जा रही है। अब तक युवकों की पहचान नहीं हाे पाई है।

देर रात सार्वजनिक स्थल पर शराब पीने से रोका था पुलिसकर्मियों ने

जानकारी के अनुसार, गश्‍त कर रहे दाे पुलिसकर्मियों ने गांव जलालाबाद बस स्टैंड के निकट खड़े होकर रात 11 बजे कुछ युवकों को शराब पीते देखा। पुलिसकर्मियों ने उनको इससे मना किया तो युवक भड़क गए। युवक इस कदर उत्तेजित हो गए कि मौके पर पहुंचे एएसआइ व एक हेड कांस्टेबल पर पत्थर बरसाने लगे। हमले से बचने के जिए पुलिसकर्मी भागे तो एक हेड कांस्टेबल की एक-47 राइफल जमीन पर गिर गई। इसे हमलावर युवक लेकर फरार हो गए।

घटना की सूचना मिलते ही धर्मकोट, सीआईए स्टाफ, सिटी-1 आदि थानों के पुलिसकर्मी मौके पर पहुंच गए। हमलावरों की तलाश में पुलिस ने गांव जलालाबाद व उसके आसपास के कुछ गांवों को सील कर तलाशी शुरू कर दी, लेकिन घटना के अब तक हमलावरों का कोई सुराग नहीं लग सका है। दोनों घायल मुलाजिमों को गंभीर हालत में पहले सिविल अस्पताल लाया गया, बाद में एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया।

क्या है मामला

जानकारी के अनुसार थाना धर्मकोट के एएसआई मेजर सिंह व हैड कांस्टेबल सुखदेव सिंह की रात को जलालाबाद के निकट नाके पर ड्यूटी थी। इसी दौरान एक पेट्रोल पंप पर लूट की सूचना पर दोनों मुलाजिम पहले पेट्रोल पंप पर पहुंचे, वहां से उन्हें पुलिस सहायता केंद्र 102 से एक झगड़े की सूचना मिली। इसी सूचना के आधार पर दोनों मुलाजिम गांव जलालाबाद पहुंचे थे, लेकिन सूचना देने वाले ने पता स्पष्ट नहीं बताया था, पुलिस मुलाजिम उसी की तलाश कर रहे थे।

बस स्टैंड के निकट पांच-छह युवकों को खड़े देख पुलिसकर्मियों ने उनसे पूछताछ की। पुलिसकर्मियों ने देखा कि युवक वहां शराब पी रहे हैं। इस पर पुलिसकर्मियों ने कहा कि रात को कर्फ्यू के बावजूद सार्वजनिक स्थान पर वे कैसे शराब पी रहे हैं। इस बात को लेकर युवकों का पुलिसकर्मियों के साथ विवाद हो गया।

विवाद के दौरान शराब के नशे में धुत युवक इस कदर उत्तेजित हो गए कि उन्होंने पुलिसकर्मियों पर पत्थर मारने शुरू कर दिए। अचानक हुए हमले से दोनों पुलिसकर्मी घबरा गए, और बचकर भागने का प्रयास किया। इसी दौरान हेड कांस्टेबल सुखदेव सिंह की एके-47 राइफल जमीन पर गिर गई। उसे हमलावर युवकों ने उठा लिया औरफरार हो गए। सूचना मिलने के बाद एसपी (एच) गुरदीप सिंह, डीएसपी धर्मकोट सुबेग सिंह एवं कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंच गई। रात से ही आरोपितों की तलाश के लिए पुलिस अभियान चला रही है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.