ब्रेकिंग
दिल्ली सीमा पर डटे किसानों को हटाने पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, CJI बोले- बात करके पूरा हो सकता है मकसद UP के अगले विधानसभा चुनाव में ओवैसी-केजरीवाल बिगाड़ सकते हैं विपक्ष का गणित सावधान! CM योगी का बदला मिजाज, अब कार से करेंगे किसी भी जिले का औचक निरीक्षण संसद का शीतकालीन सत्र नहीं चलाने पर भड़की प्रियंका गांधी पाक सेना ने राजौरी मे अग्रिम चौकियों पर गोलीबारी की संत बाबा राम सिंह की मौत पर कमलनाथ बोले- पता नहीं मोदी सरकार नींद से कब जागेगी गृह मंत्री के विरोध में उतरे पूर्व सांसद कंकर मुंजारे गिरफ्तार, फर्जी नक्सली मुठभेड़ को लेकर तनाव मोबाइल लूटने आए बदमाश को मेडिकल की छात्रा ने बड़ी बहादुरी से पकड़ा कांग्रेस बोलीं- जुबान पर आ ही गया सच, कमलनाथ सरकार गिराने में देश के PM का ही हाथ EC का कमलनाथ के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का आदेश, चुनाव में पैसे के गलत इस्तेमाल का आरोप

नोटिफिकेशन जारी, 863 कृषि विकास अधिकारी पदों के लिए 40 वर्ष तक के उम्मीदवार कर सकते हैं आवेदन

नई दिल्ली।   मध्य प्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड (एमपीपीईबी), भोपाल ने राज्य सरकार के किसान कल्याण तथा कृषि विकास विभाग में कृषि विस्तार अधिकारी (कार्यपालिक) और वरिष्ठ कृषि विकास अधिकारी (कार्यपालिक) के पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी कर दी है। बोर्ड द्वारा वीरवार, 5 नवंबर 2020 को जारी अधिसूचना के मुताबिक एईओ पदों के लिए 40 वर्ष तक की आयु वाले उम्मीदवार आवेदन के पात्र है। बोर्ड ने एईओ की कुल 863 रिक्तियों की घोषणा की है, जिसमें सीधी भर्ती और संविदा भर्ती के पद शामिल हैं। आवेदन के लिए उम्मीदवारों को 500 रुपये प्रति प्रश्न पत्र का आवेदन शुल्क जमा करना होगा।

कृषि कल्याण भर्ती परीक्षा 2020 के लिए शार्ट नोटिस

बोर्ड द्वारा जारी कृषि कल्याण भर्ती परीक्षा 2020 के लिए शार्ट नोटिस के अनुसार विभागीय नियमों, पदों एवं परीक्षा संचालन के सम्बन्ध में विस्तृजानकारी सहित नियम पुस्तिका का प्रकाशन 5 नवंबर को किया जाना है। साथ ही, नोटिस के मुताबिक, 863 कृषि विकास अधिकारी पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 10 नवंबर से आरंभ होगी। इन पदों के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार 24 नवंबर तक आवेदन कर पाएंगे

फरवरी में होगी परीक्षा

मध्य प्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड (एमपीपीईबी) द्वारा कृषि विस्तार अधिकारी (कार्यपालिक) के पदों के लिए निर्धारित ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया के माध्यम से सबमिट किये गये आवेदन में ऑनलाइन संशोधन 29 नवंबर तक किये जा सकेंगे। वहीं, परीक्षा का आयोजन 10 फरवरी से 13 फरवरी 2021 को किया जाएगा।

तिथियों और पदों की संख्या में परिवर्तन संभव

बोर्ने नोटिस के माध्यम से जानकारी दी कि कृषि विस्तार अधिकारी भर्ती प्रक्रिया के लिए प्रस्तावित तिथियों में परिवर्तन हो सकता है। साथ ही, विज्ञापित पदों की संख्या भी संभावित है जिसमें परिवर्तन संभव है।

ग्रुप 2 भर्ती के लिए अधिसूचना 25 नवंबर को

दूसरी तरफ, मध्य प्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड ने अन्य नोटिस के माध्यम से जानकारी दी कि राज्य के विभिन्न विभागों में सहायक संपरीक्षा, कनिष्ठ सहायक, सहायक एवं डाटा एंट्री ऑपरेटर और अन्य पदों के लिए भर्ती परीक्षा 2020 के लिए अधिसूचना 25 नवंबर को जारी की जाएगी और आवेदन की प्रक्रिया 1 दिसंबर से आरंभ होगी। उम्मीदवार 14 दिसंबर तक ऑनलाइन आवेदन सबमिट कर पाएंगे।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.