ब्रेकिंग
दिल्ली सीमा पर डटे किसानों को हटाने पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, CJI बोले- बात करके पूरा हो सकता है मकसद UP के अगले विधानसभा चुनाव में ओवैसी-केजरीवाल बिगाड़ सकते हैं विपक्ष का गणित सावधान! CM योगी का बदला मिजाज, अब कार से करेंगे किसी भी जिले का औचक निरीक्षण संसद का शीतकालीन सत्र नहीं चलाने पर भड़की प्रियंका गांधी पाक सेना ने राजौरी मे अग्रिम चौकियों पर गोलीबारी की संत बाबा राम सिंह की मौत पर कमलनाथ बोले- पता नहीं मोदी सरकार नींद से कब जागेगी गृह मंत्री के विरोध में उतरे पूर्व सांसद कंकर मुंजारे गिरफ्तार, फर्जी नक्सली मुठभेड़ को लेकर तनाव मोबाइल लूटने आए बदमाश को मेडिकल की छात्रा ने बड़ी बहादुरी से पकड़ा कांग्रेस बोलीं- जुबान पर आ ही गया सच, कमलनाथ सरकार गिराने में देश के PM का ही हाथ EC का कमलनाथ के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का आदेश, चुनाव में पैसे के गलत इस्तेमाल का आरोप

माफिया अतीक अहमद के विरुद्ध बड़ी कार्रवाई, 11 बैंक खातों में करीब एक करोड़ रुपये सीज

प्रयागराज। माफिया अतीक अहमद पर शिकंजा कसते हुए उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने के 11 बैंक खातों को सीज करा दिया है। अलग-अलग बैंक खातों में करीब एक करोड़ रुपये जमा हैं। वहीं, चाका के पूर्व ब्लॉक प्रमुख व माफिया दिलीप मिश्रा और उसके गुर्गों के बैंक खातों की भी जांच शुरू हो गई है। तफ्तीश के बाद पुलिस गैंगस्टर एक्ट के तहत बैंक खातों को सीज करने की कार्रवाई करेगी।

खुल्दाबाद थाना क्षेत्र में चकिया निवासी अतीक अहमद इस वक्त अहमदाबाद जेल में बंद है। उसके खिलाफ पुलिस व प्रशासन लगातार कार्रवाई कर रही है। पहले गैंगस्टर एक्ट की धारा 14 (1) के तहत 11 मकानों को कुर्क किया। फिर अवैध तरीके से बनाए गए आवास, दफ्तर समेत दूसरे कई मकानों को ध्वस्त करने की कार्रवाई की गई। अब बैंक खातों को भी गैंगस्टर एक्ट के तहत सीज किया गया है। इस संबंध में कुछ दिन पहले जिलाधिकारी ने आदेश जारी किया था

प्रयागराज कैंट पुलिस के मुताबिक अतीक के नाम पर बैंक ऑफ बड़ौदा खुल्दाबाद में एक, बैंक ऑफ बड़ौदा नई दिल्ली में एक, इंडियन बैंक लूकरगंज में चार, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया नई दिल्ली में एक, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया नूरुल्लाह रोड में एक, बैंक ऑफ महाराष्ट्र बलरामपुर में दो और पंजाब नेशनल बैंक कचहरी शाखा कर्नलगंज में एक खाता है। सभी खातों को सीज करने की कार्रवाई की गई है।

इंस्पेक्टर कैंट नीरज वालिया के अनुसार अतीक के सभी बैंक खातों में लगभग एक करोड़ रुपये जमा है। खातों को सीज किए जाने से अतीक के घरवाले भी जमा अथवा निकासी नहीं कर पाएंगे। अतीक का स्टेट बैंक ऑफ इंडिया लखनऊ में भी एक खाता है, जिसे पहले ही सीज किया जा चुका है।

इस बीच माफिया और औद्योगिक थाना क्षेत्र के लवायन कला गांव निवासी दिलीप मिश्रा व उसके गुर्गों के बैैंक खातों की भी पड़ताल की जा रही है। पूर्व ब्लाक प्रमुख दिलीप फिलहाल फतेहगढ़ जेल में बंद है। एसपी (यमुनापार) चक्रेश मिश्रा का कहना है कि आॢथक स्रोत और बैंक में जमा रकम का पता चलने के बाद नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.