ब्रेकिंग
दिल्ली सीमा पर डटे किसानों को हटाने पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, CJI बोले- बात करके पूरा हो सकता है मकसद UP के अगले विधानसभा चुनाव में ओवैसी-केजरीवाल बिगाड़ सकते हैं विपक्ष का गणित सावधान! CM योगी का बदला मिजाज, अब कार से करेंगे किसी भी जिले का औचक निरीक्षण संसद का शीतकालीन सत्र नहीं चलाने पर भड़की प्रियंका गांधी पाक सेना ने राजौरी मे अग्रिम चौकियों पर गोलीबारी की संत बाबा राम सिंह की मौत पर कमलनाथ बोले- पता नहीं मोदी सरकार नींद से कब जागेगी गृह मंत्री के विरोध में उतरे पूर्व सांसद कंकर मुंजारे गिरफ्तार, फर्जी नक्सली मुठभेड़ को लेकर तनाव मोबाइल लूटने आए बदमाश को मेडिकल की छात्रा ने बड़ी बहादुरी से पकड़ा कांग्रेस बोलीं- जुबान पर आ ही गया सच, कमलनाथ सरकार गिराने में देश के PM का ही हाथ EC का कमलनाथ के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का आदेश, चुनाव में पैसे के गलत इस्तेमाल का आरोप

WhatsApp से जल्द खरीद पाएंगे इंश्योरेंस प्रोडक्ट्स, माइक्रो पेंशन सर्विस देने की भी तैयारी में है कंपनी

नई दिल्ली। अमेरिका की इंटरनेट दिग्गज फेसबुक की सहयोगी WhatsApp ने पेमेंट सर्विस के बाद अपने प्लेटफॉर्म पर इंश्योरेंस और पेंशन प्रोडक्ट्स बेचने का फैसला किया है। देश के कई प्रमुख बैंकों से WhatsApp ने इन दोनों ही सेवाओं के लिए करार किया है। WhatsApp प्लेटफॉर्म पर बिकने वाले इंश्योरेंस व पेंशन प्रोडक्ट्स को निम्न आय वाले लोगों को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है।

बुधवार को वाट्सएप इंडिया के प्रमुख अभिजीत बोस ने फ्यूल फॉर इंडिया-2020 कार्यक्रम में बताया कि कंपनी इस महीने के आखिर तक अपने डिजिटल प्लेटफॉर्म से इंश्योरेंस सेवा शुरू करने जा रही है। वहीं, WhatsApp माइक्रो पेंशन सेवा की भी तैयारी कर रही है। माइक्रो पेंशन सेवा को लेकर वाट्सएप पायलट प्रोजेक्ट भी कर रही है। वाट्सएप ने इंश्योरेंस व माइक्रो पेंशन सेवा लागू करने के लिए एसबीआइ जनरल इंश्योरेंस, एचडीएफसी व अन्य कई प्रमुख कंपनियों से करार किया है।

एसबीआइ जनरल ने अपने इंश्योरेंस प्रोडक्ट को वाट्सएप के मुताबिक डिजाइन किया है। वाट्सएप प्लेटफॉर्म पर सबसे पहले हेल्थ इंश्योरेंस प्रोडक्ट की बिक्री शुरू होगी। इनकी कीमत काफी कम होगी और उसका भुगतान ग्राहक अपनी सुविधा के मुताबिक कर सकेंगे। ग्राहकों को कम कवर वाले इंश्योरेंस प्रोडक्ट पेश किए जाएंगे। माइक्रो पेंशन के लिए भी वाट्सएप कई वित्तीय संस्थाओं से करार कर रही है। देश की 80 फीसद से अधिक आबादी को पेंशन की सुविधा नहीं होने से उनका बुढ़ापा गरीबी में गुजरता है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.