ब्रेकिंग
दिल्ली सीमा पर डटे किसानों को हटाने पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, CJI बोले- बात करके पूरा हो सकता है मकसद UP के अगले विधानसभा चुनाव में ओवैसी-केजरीवाल बिगाड़ सकते हैं विपक्ष का गणित सावधान! CM योगी का बदला मिजाज, अब कार से करेंगे किसी भी जिले का औचक निरीक्षण संसद का शीतकालीन सत्र नहीं चलाने पर भड़की प्रियंका गांधी पाक सेना ने राजौरी मे अग्रिम चौकियों पर गोलीबारी की संत बाबा राम सिंह की मौत पर कमलनाथ बोले- पता नहीं मोदी सरकार नींद से कब जागेगी गृह मंत्री के विरोध में उतरे पूर्व सांसद कंकर मुंजारे गिरफ्तार, फर्जी नक्सली मुठभेड़ को लेकर तनाव मोबाइल लूटने आए बदमाश को मेडिकल की छात्रा ने बड़ी बहादुरी से पकड़ा कांग्रेस बोलीं- जुबान पर आ ही गया सच, कमलनाथ सरकार गिराने में देश के PM का ही हाथ EC का कमलनाथ के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का आदेश, चुनाव में पैसे के गलत इस्तेमाल का आरोप

चुनाव में जीत को लेकर बाइडन को है पक्‍का विश्‍वास, कहा- हम जीतने जा रहे हैं रेस

वाशिंगटन। डेमोक्रेट पार्टी के राष्‍ट्रपति उम्मीदवार जो बाइडन  (Joe Biden) ने शनिवार को कहा है कि आंकड़े यह स्‍पष्ट तौर पर यह विश्‍वास दिला रहे हैं कि हम इस चुनाव के रेस को जीतने जा रहे हैं।  बाइडन ने आगे बताया, ‘मैें जानता हूं कि टेंशन काफी है लेकिन हमें धैर्य रखने की आवश्‍यकता है ताकि प्रक्रिया अपनी गति से जारी रहे और मतों की गिनती हो सके।’ उन्‍होंने कहा, ’24 सालों में एरिजोना (Arizona) में जीत हासिल करने वाले हम पहले डेमोक्रेट हैं। जॉर्जिया (Georgia) में 28 सालों में पहली बार डेमोक्रेट की जीत हो रही है।’ साथ ही उन्‍होंने अपनी पार्टी को दोबारा खड़ा करने का दावा करते हुए कहा कि चार साल पहले धराशायी हुए ‘Blue Wall’ को दोबारा अस्‍तित्‍व में ला रहे हैं।

डेमोक्रेटिक उम्‍मीदवार बाइडन ने आगे कहा कि आंकडों से यह स्‍पष्‍ट है कि हर घंटे सभी धर्म, मतों व समुदाय से रिकॉर्ड संख्‍या में अमेरिकियों का समर्थन मिल रहा है। उन्‍होंने हमें कोविड-19 महामारी और इकोनॉमी और जलवायु परिवर्तन पर कार्रवाई के लिए जनादेश दिया है।

बाइडन ने कहा ‘अमेरिकी चुनाव काफी मुश्‍किलों से भरा है लेकिन हम शांत रहेंगे। लोग इसे रोकने की कितनी भी कोशिश कर लें मैं ऐसा होने नहीं दूंगा और न उनकी परवाह करता हूं। लोकतंत्र में हमारा मजबूत विश्‍वास है। लेकिन राजनीति का उद्देश्‍य देश के लिए काम करना है। हम विपक्षी हो सकते हैं लेकिन हम दुश्‍मन नहीं हैं, हम अमेरिकी हैं।’ उन्‍होंने यह भी कहा कि वे और उनकी पार्टी के उपराष्‍ट्रपति पद की उम्‍मीदवार कमला हैरिस ने एक्‍सपर्ट से मिलना भी शुरू कर दिया है। हजारों वोटों की गिनती अब भी जारी है। फिलाडेल्‍फिया की सड़कों पर बाइडेन के समर्थक खुशी से झूम रहे हैं वहीं फिनिक्‍स और डेट्रॉयट में ट्रंप के समर्थकों ने आरोप लगाया है कि चुनाव में धांधली हुई है। पेनसिल्‍वानिया, जॉर्जिया, एरिजोना और नेवादा में बाइडेन की बढ़त ट्रंप के लिए चुनौती बन गई है।

बता दें कि डेमोक्रेटिक उम्‍मीदवार बाइडन को अबतक 264 इलेक्टोरल वोट हासिल हो चुका है वहीं रिपब्‍लिकन उम्‍मीदवार राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप के खाते में 214 वोट हैं। 77 वर्षीय बिडेन फिलहाल चार राज्यों में बढ़त बनाए हुए हैं। दरअसल इन राज्‍यों में अभी भी मतपत्रों की गिनती चल रही है।  इन राज्‍यों में एरिजोना, जॉर्जिया, नेवादा और पेंसिलवानिया शामिल हैं। नॉर्थ कैरोलिना में ट्रंप को बढ़त हासिल है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.