Cover
ब्रेकिंग
शादी के बाद एक्स ब्वॉयफ्रेंड कुशाल टंडन से टकराईं गौहर ख़ान, दिया ये रिएक्शन राहुल के इटली ट्रिप पर भाजपा का निशाना, शिवराज बोले- स्‍थापना दिवस पर ‘9 2 11’ हो गए, कांग्रेस ने दी सफाई पीएम मोदी, भाजपा के अन्य शीर्ष नेताओं ने दी श्रद्धांजलि दर्ज हुए 20 हजार से अधिक संक्रमण के नए मामले, 279 मौत; जानें अब तक का पूरा आंकड़ा उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र रावत Delhi AIIMS में कराएंगे उपचार, कोरोना से हैं संक्रमित देश की पहली ड्राइवरलेस मेट्रो को पीएम ने दिखाई हरी झंडी, दिल्ली में रफ्तार भरने लगी ट्रेन किसान नेता राकेश टिकैत को फोन पर मिली जान से मारने की धमकी, जांच में जुटी पुलिस Year 2021- नया साल लेकर आ रहा ग्रहण के चार गजब नजारे, पूर्ण चंद्रग्रहण से होगी शुरुआत शीतकालीन सत्र पर बोले नरोत्तम, सरकार की कोशिश कि इसे न टाला जाए, कांग्रेस पर भी साधा निशाना MP के इस गांव में न सड़क है न कोई सुविधा, खाट पर रखकर ग्रामीण 3 KM ले गए शव

विराट कोहली ने लगाई छलांग, केएल राहुल तीसरे नंबर पर बरकरार

नई दिल्ली। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने साल का अंत इंटरनेशनल क्रिकेट द्वारा जारी टी20 रैंकिंग में सातवें स्थान पर रहते हुए किया है जबकि केएल राहुल तीसरे स्थान पर बने हुए हैं। पाकिस्तान के खिलाफ खेली गई टी20 सीरीज में दमदार प्रदर्शन करने वाले न्यूजीलैंड के टिम सेफर्ट और टिम साउदी को रैकिंग में जबरदस्त फायदा हुआ है। बुधवार को आईसीसी द्वारा जारी ताजा टी20 रैंकिंग में दोनों खिलाड़ियों ने करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग हासिल की है। बल्लेबाजी रैंकिंग में सेफर्ट 9वें जबकि गेंदबाजी रैंकिंग में साउथी 13वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

आईसीसी की ताजा टी20 बल्लेबाजी रैंकिंग में पहले स्थान पर इंग्लैंड के डाविड मलान काबिज हैं। दूसरे नंबर पर पाकिस्तान कप्तान बाबर आजम जबकि इसके बाद भारतीय ओपनर केएल राहुल हैं। चौथे स्थान पर ऑस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच हैं जबकि पांचवें नंबर पर साउथ अफ्रीका के वान डेर डुसेन हैं। विराट कोहली ने आठवें से सातवें स्थान पर जगह बनाई है

न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली जा रही टी20 सीरीज में शानदार प्रदर्शन का इनाम सेफर्ट को 24 पायदान के फायदे से मिला है। सीरीज मे कुल 176 रन बनाने वाले सेफर्ट टॉप 10 बल्लेबाजों कि लिस्ट में पहली बार शामिल होने में कामयाब हुए हैं। प्लेयर ऑफ द सीरीज बने इस बल्लेबाज ने दूसरे टी20 में 63 गेंद पर 84 रन की पारी खेली थी। इस साल अगस्त में उनकी रैकिंग 32 थी और अब वह 9वें पायदान पर हैं।

साउथी ने दूसरे मैच में 21 रन देकर चार विकेट हासिल करने के साथ कुल 6 विकेट चटकाए। उनको इस प्रदर्शन का इनाम 10 पायदान के सुधार के साथ मिला है। दूसरे टी20 मुकाबले में 99 रन की नाबाद पारी खेलने वाले पाकिस्तानी ऑलराउंडर मोहम्मद हफीज को 14 स्थान का फायदा हुआ है।

गेंदबाजी रैंकिंग में अफगानिस्तान के राशिद खान पहले जबकि उनके साथी मुजीब उर रहमान दूसरे नंबर पर हैं। इंग्लैंड के आदिल रशिद तीसरे और ऑस्ट्रेलिया के एडम जंपा चौथे स्थान पर हैं। पांचवां नंबर साउथ अफ्रीका के तबरेज शमसी को हासिल है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.

AIB News